Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 500 रुपये के लिए पुत्र ने पिता की कर दी हत्या

500 रुपये के लिए पुत्र ने पिता की कर दी हत्या

रायबरेली। कोतवाली क्षेत्र ऊंचाहार के धनही मजरे मवई गांव निवासी त्रिलोकी यादव (करीब 50 वर्ष) पुत्र दुबरी एक ट्रैक्टर चालक था। त्रिलोकी अपने इकलौते बेटे संजय कुमार के साथ सड़क किनारे बने मकान में रहता था। उसका बेटा भट्ठे पर मजदूरी करता है। सोमवार की रात को संजय ने अपने पिता त्रिलोकी से किसी काम के लिए 500 रुपये मांगे, पिता ने पैसे देने से मना कर दिया तो दोनों पिता-पुत्र में विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पुत्र ने अपने पिता को ही मौत के घाट उतार दिया। इस सनसनीखेज वारदात से गांव में दहशत फैल गई। घटना की जांच पड़ताल करने के लिए कोतवाल, सीओ सहित एसपी और एएसपी भी मौके पर पहुंचे, साक्ष्य इकट्ठे किए गए और जब पुलिस ने पूरी जानकारी जुटाई और खुलासा हुआ तो हर कोई दंग रह गया। पुत्र के द्वारा पैसे मांगने पर उसके पिता द्वारा पैसा न दिया जाना उसके हत्या असल वजह बनी।
पुलिस ने बताया है कि अभियुक्त ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। 2 जनवरी को सुबह करीब 09.15 बजे थाना ऊँचाहार पर दूरभाष के जरिए सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति त्रिलोकी यादव पुत्र दुभरी यादव उम्र करीब 50 वर्ष निवासी धनई मजरे मवई थाना ऊँचाहार रायबरेली का शव उसके घऱ के सामने पडा है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी डलमऊ, प्रभारी निरीक्षक ऊँचाहार द्वारा मय पुलिस, फॉरेन्सिक टीम के घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए थे। वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक के सिर पर कुछ चोट के निशान मिले थे। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना ऊँचाहार पर संजय यादव पुत्र त्रिलोकी यादव पर अभियोग पंजीकृत किया गया।
इसी क्रम में आज दिनांक 03 जनवरी 2024 को थाना ऊँचाहार पुलिस टीम ने मुकदमा से संबंधित अभियुक्त संजय यादव पुत्र स्व0 त्रिलोकी यादव निवासी धनई मजरे मवई थाना ऊँचाहार रायबरेली को थाना क्षेत्र के सवैया तिराहे के पास से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा जा रहा है।
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में गिरफ्तारशुदा अभियुक्त संजय यादव उपरोक्त ने बताया कि दिनांक 01 जनवरी 2024 को समय करीब 20.00 बजे उसने अपने पिता त्रिलोकी यादव से 500/-रुपये मांगे थे और उन्होने देने से इन्कार कर दिया। आवेश में आकर पास पडे डण्डे से उसने अपने पिता के सिर पर वार कर दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गयी।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक ऊंचाहार आदर्श कुमार सिंह, उ0नि0 संजय कुमार, उ0नि0 आशीष मलिक, मुख्य आरक्षी चालक फूलचन्द यादव, आरक्षी दिलीप कुमार थाना, आरक्षी गौरव थाना ऊँचाहार, रायबरेली से मौजूद रहे।