Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खखरेरु सीएचसी आने वाले मरीज अब भगवान भरोसे ?

खखरेरु सीएचसी आने वाले मरीज अब भगवान भरोसे ?

खखरेरु, फतेहपुर। स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को अस्पताल में बने आवास में रुकने का आदेश दिया था लेकिन खखरेरु नगर में बने सीएचसी पर स्वास्थ्य मंत्री का निर्देश का कोई असर नहीं दिख रहा हैं। खखरेरू सीएचसी में हफ्ते में एक या दो दिन ही डॉक्टर अपनी सेवा देकर बाकी के दिनों में अपने कार्य से नदारत रहते हैं जिससे मरीजों को स्वास्थ्य संबंधित सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं।
जानकारी के अनुसार नगर पंचायत खखरेरु में बने सीएचसी केन्द्र में तैनात मुख्य अधीक्षक समेत महिला डॉक्टर प्रयागराज व दूसरे जनपद से आवागमन करते हैं। जोकि समय से पहुंचना ही इनके लिए टेढ़ी खीर हैं वही नगर वासियों का कहना हैं कि सीएचसी केन्द्र में आए हुए मरीजों का इलाज ही सही समय से हो जाए यह बहुत बड़ी बात हैं। बताया कि सीएचसी के अधीक्षक राजेश कुमार व डॉक्टर रफत, दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रवीण कौमेष, महिला डॉक्टर वंदना वर्मा,यह सभी सोमवार को ही मिल पाते हैं। वही खखरेरु सीएससी के कई डॉक्टर अपने कार्य से नदारत मिले। कवरेज पड़ताल के दौरान देखा गया की सीएचसी में गंदगी का अंबार लगा हैं बड़े बड़े कूड़ो का ढ़ेर चारो तरफ पहाड़ नुमा लगा हैं। इस बीच मरीजों की संख्या 141 मिली जो बिना इलाज कराए वापस लौटे मरीजों में गरिमा साहु, मोहम्मद कासिफ, मोहम्मद तौकीर, शांति देवी, निर्मला देवी,राम रंजन, ननकू सिंह, लाजवंती देवी,समेत सैकड़ो मरीज इलाज के लिए सीएचसी पहुंचे थे।यह सभी मरीज अपनी पीड़ा को बयां करते हुए बताया की अस्पताल में पूरा स्टाप न आने से हम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती हैं और अंत में प्राइवेट अस्पताल में जाकर अपना इलाज कराकर संतोष करना पड़ता हैं। हम सभी क्षेत्रीय लोगों को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं।
इस मामले को लेकर डिप्टी सीएमओ इस्तियाक अहमद ने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी इस उपरांत सभी पर उचित कार्यवाई की जाएगी।