Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिलाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य : कृष्णा पासवान

जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ दिलाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य : कृष्णा पासवान

खागा / खखरेरु । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा बुधवार क़ो ऐराया विकास खंड के मझीलगाव और बरक्कतपुर में मुख्य अतिथि विधायक कृष्णा पासवान और विजयीपुर विकास खंड के महिमापुर और जयरामपुर मे बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना देखा है। एक विकासशील राष्ट्र को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए क्या-क्या आवश्यकताएं होती है, इसको एक विजन के रूप में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे है। देश जब अपनी आजादी का 100 वीं वर्षगांठ मनायेगी तो विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा होगा। विकसित भारत की संकल्पना के साथ रथ निकाले जा रहे है, इसमें गरीब लोगों के लिए जितनी भी सेवाएं उपलब्ध है जैसे कृषि, स्वास्थ्य, आधार सहित अन्य सेवाएं उनके द्वार तक शत-प्रतिशत पहुंचाने का अभिनव प्रयास किया जा रहा है। यह रथ प्रत्येक ग्राम पंचायत में जायेगी जहां 17 प्रकार की विभागीय सेवाओं का स्टॉल लगाकर योजनाओं की जानकारी के साथ सेवा प्रदान की जाएगी। उन्होंने सभी लोगों को योजनाओं का लाभ लेने हेतु अपील की।
इस मौके पर अधिकारियों को बेहतर कार्य करते हुए इन सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। ताकि अधिक से अधिक लोग इस जुड़कर लाभान्वित हो सके।
बुंदेलखंड राष्ट्र समिति के केंद्रीय अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय ने कहा भारत सरकार द्वारा प्रमुख योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने हेतु विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इससे योजनाओं का लाभ लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाया जा रहा है स हमारी सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है। 2047 में देश विकसित होकर रहेगा, इस विचार को लेकर चलना है।
मुख्यरूप से भाजपा पिछड़ा मोर्चा के श्याम यादव, हिमांशु त्रिपाठी, कोमल मोदनवाल,मंडल अध्यक्ष खागा धर्मेंद्र सिंह,पूर्व मंडल अध्यक्ष खागा धीरेंद्र प्रताप सिंह,बी डी ओ ऐराया मंडल महामंत्री जनार्दन त्रिपाठी मंडल उपाध्यक्ष सूर्य भान लोधी,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुन्ना सिंह,मनीष दुबे, दीपक पासवान आदि रहे।