Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भारतीय प्रेस परिषद् द्वारा गठित विज्ञापन उप समिति ने अखबार मालिकों की समस्याओं को सुना

भारतीय प्रेस परिषद् द्वारा गठित विज्ञापन उप समिति ने अखबार मालिकों की समस्याओं को सुना

लखनऊः जन सामना संवाददाता। गुरूवार को दीनदयाल उपाध्याय सूचना परिसर के सभागार में विज्ञापन संबंधी प्रकरणों पर विचार करने के लिए भारतीय प्रेस परिषद के सदस्यों की उप समिति की बैठक आयोजित की गयी।
इस मौके पर विज्ञापन उप समिति के संयोजक सरदार गुरिन्दर सिंह, सदस्यगण श्याम सिंह पंवार व आरती त्रिपाठी ने अखबार मालिकों की समस्याओं को विस्तार से सुना और समस्याओं का निराकरण करवाने का आश्वासन दिया।
भारतीय प्रेस परिषद की उप समिति की बैठक में विज्ञापन सम्बन्धी समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया और विज्ञापन संबंधी प्रकरणों को सुना गया। समिति ने विज्ञापन मार्गदर्शिका एवं विज्ञापन मान्यता संबंधी प्रकरणो की समीक्षा की। लघु एवं मझोले वर्ग के अखबार मालिकों की विज्ञापन सम्बन्धी समस्याओं का निदान कराये जाने के लिए भी आश्वस्त किया।
इस मौके पर उपस्थित अनेक अखबार मालिकों ने मांग रखी कि विज्ञापन को जारी करने का कार्य सूचना विभाग एजेंसियों को न देकर स्वयं करें, क्योंकि कई एजेंसियां विज्ञापनों का भुगतान लेकर भाग चुकी है। अनेक एजेंसियां वर्षों से भुगमान नहीं कर रहीं हैं।
इस मौके पर मौजूद सूचना निदेशक शिशिर ने अखबार मालिकों को आश्वस्त किया कि विज्ञापनोें को जारी करने का कार्य अब सूचना विभाग स्वयं करवाने का प्रयास करेगा।
बैठक में सूचना निदेशक शिशिर, अपर निदेशक अंशुमान राम त्रिपाठी, उप निदेशक प्रेस ललित मोहन, केशव दत्त चंदोला, शिव शरण सिंह, अशोक नवरत्न, शिवशंकर त्रिपाठी, अखिलेश शुक्ला, आसिफ जाफरी, मदन गोपाल शर्मा, अनिल त्रिपाठी, रविन्द्र श्रीवास्तव, खालिद सिद्दकी, अरुण त्रिपाठी, निसार अहमद वारसी, नीरज शर्मा, के0 के0 सिंह, पीयूष द्विवेदी, मनीष चित्रांश, शशिनाथ दुबे सहित संबंधित अधिकारी एवं लघु व मझोले वर्ग के अखबार मालिक काफी संख्या में उपस्थित रहे।