Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी ऊंचाहार को सीएसआर के उत्कृष्ट कार्य के लिए एक्सीड अवार्ड से सम्मानित किया गया

एनटीपीसी ऊंचाहार को सीएसआर के उत्कृष्ट कार्य के लिए एक्सीड अवार्ड से सम्मानित किया गया

रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार को महिला एवं बालिका सशक्तिकरण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए नैगम सामाजिक दायित्व के एक्सीड अवार्ड 2024 से नवाजा गया है। यह प्रतिष्ठित अवार्ड तेलंगाना सरकार के कृषि एवं सहकारिता मंत्री श्री टी. नागेश्वर राव द्वारा हैदराबाद में आयोजित एक भव्य समारोह में प्रदान किया गया। एनटीपीसी ऊंचाहार की प्रबंधक (सीएसआर) स्नेहा त्रिपाठी ने कार्यक्रम में पहुंचकर इस अवार्ड को हासिल किया।
इस अवसर पर श्री टी. नागेश्वर राव ने एनटीपीसी ऊंचाहार के सीएसआर विभाग द्वारा महिलाओं के कौशल विकास, आत्मनिर्भरता और आर्थिक सुदृढ़ता की दिशा में किए गए प्रयासों की भूरि-भूरि सराहना की। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी ऊंचाहार ने ग्रामीण महिलाओं के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है। इस अवार्ड ने यह प्रमाणित कर दिया है कि विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी होने के साथ-साथ एनटीपीसी ऊंचाहार अपने सामाजिक सरोकारों के प्रति भी अत्यंत संवेदनशील है।
अवार्ड मिलने के उपलक्ष्य में एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा और अन्य विभागाध्यक्षों ने अवार्ड प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। श्री छाबड़ा ने कहा कि हमारा प्राथमिक उद्देश्य विद्युत उत्पादन है, लेकिन इसके साथ ही हम ग्रामीणों के जीवन स्तर में सुधार लाने के प्रति भी संकल्पित हैं। यह अवार्ड हमारी प्रतिबद्धता और प्रयासों का साक्षी है।
इस अवसर पर मानव संसाधन विभाग की प्रमुख रूमा दे शर्मा ने सीएसआर गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी और इस विशेष अवार्ड की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि कैसे एनटीपीसी ऊंचाहार ने विभिन्न सीएसआर पहल के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया है।
यह सम्मान एनटीपीसी ऊंचाहार के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो उनके सामाजिक सरोकारों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। एनटीपीसी ऊंचाहार भविष्य में भी इसी तरह से सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे समाज के वंचित वर्गों के जीवन स्तर में व्यापक सुधार हो सके।