Sunday, September 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दो दिन लगातार अलग-अलग आवास का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल किया पार, घटना से आवासीय परिसर में सनसनी

दो दिन लगातार अलग-अलग आवास का ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल किया पार, घटना से आवासीय परिसर में सनसनी

पवन कुमार गुप्ताः ऊंचाहार, रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार के आवासीय परिसर में केंद्रीय सुरक्षा बल की कड़ी चौकसी के बाद भी सुरक्षा में लगी सेंध लग गई है और चोरों ने लगातार दूसरी रात भी बड़ी घटना को अंजाम दिया है जिससे पूरी सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। घटना के समय गृह स्वामी नाइट ड्यूटी पर थे।
उक्त घटना एनटीपीसी के आवासीय परिसर स्थित आवास संख्या टाइप द्वितीय 462 में हुई है। इससे पहले शुक्रवार की रात आवास संख्या टाइप तृतीय 146 में ताला तोड़कर चोरों ने लाखों का माल पार किया था। इस घर से चोर पानी की टोटी तक खोल ले गए थे। उसके बाद शनिवार की एनटीपीसी के अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर तैनात सतीश कुमार के घर को निशाना बनाया। सतीश रात में ड्यूटी पर थे। रविवार की सुबह सात बजे जब वह ड्यूटी समाप्त करके अपने आवास पहुंचे तो घर का ताला टूटा हुआ देखकर दंग रह गए। चोरों ने ताला तोड़कर उनके घर के सारे लाकर तोड़ डाले और घर से करीब 17 हजार रुपए नगद, सोने की दो अंगूठी और अन्य कीमती सामान उठा ले गए है। चोरी किये गए समान की कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जाती है। लगातार दूसरी रात हुई चोरी की वारदात से एनटीपीसी आवासीय परिसर में सनसनी फैल गई है। चोरी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन कर रही है।
इससे पहले बीती शुक्रवार की रात भी चोरों ने एनटीपीसी के आवास संख्या तृतीय 146 को निशाना बनाया था। इसमें रहने वाले नागेंद्र सिंह विभागीय काम से बाहर गए हुए हैं। चोरों ने इनके आवास का ताला तोड़ डाला और घर का सामान समान उठा ले गए। चोर घर में लगी पानी की टोटी तक खोल ले गए। शनिवार की सुबह जब खुली टोटी से पानी बहकर बाहर आया तब आसपास के लोगों को घटना की जानकारी हुई। नागेंद्र इस समय बाहर है, इसलिए उनके आवास से चोरी हुए सामान की जानकारी नहीं हो पाई है।
एनटीपीसी चौकी प्रभारी प्रशांत कुमार द्विवेदी ने बताया कि उक्त दोनों घटनाओं में पुलिस द्वारा गहनता से जांच करते हुए जानकारी जुटाई जा रही है। परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। आवासीय परिसर के अंदर और बाहर क्षेत्र में सुरक्षा संबंधित घटनाओं को लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है।