Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सु-कैम ने भारत का सबसे किफायती साइन वेव यूपीएस का शुभारंभ किया

सु-कैम ने भारत का सबसे किफायती साइन वेव यूपीएस का शुभारंभ किया

गुडगाँव, जन सामना ब्यूरो। भारत में पॉवर बैकअप और सौर सल्यूशन में अग्रणी कंपनियों में से एक सु-कैम ने देश का सबसे किफ़ायती साइन वेव यूपीएस, फाल्कन इको का प्रक्षेपण किया। इस यूपीएस को ख़ासकर कम वोल्टेज की समस्या से उभरने के लिए तैयार किया गया है ताकि 90 वाल्ट के कम इनपुट वोल्टेज पर भी बैटरी चार्जिंग की प्रक्रिया सफ़ल रहे। एक साधारण यूपीएस की तुलना में इसे स्वचालित बायपास तकनीक और हाई क्रेस्ट फैक्टर आदि उपकरणों के मिश्रण से बनाया है जिससे कंप्यूटर और प्रिंटर्स जैसे संवेदनशील उपकरण सही चल सके हैं। पॉवर आउटपुट में यूपीएस को तीन अलग-अलग श्रेणियो में बाटां है जैसेः साइन वेव, मॉडिफाइड साइन वेव और स्क्वायर वेव। इन सभी में सबसे बेहतर साइन वेव यूपीएस को माना जाता है, क्यूंकि वो लगातार पॉवर से सारे बिजली उपकरणों को जुड़े रहने में सुनिचित करता हैं। फ़िलहाल यह उत्पाद तीन मॉडल 750V/12V, 1000V/12V और 2000/24V में उपलब्ध है। इसको ईटीडीसी और सीई द्वारा मान्यता प्रमाणित की गयी है साथ ही इसकी विनिर्माण प्रक्रिया आईएसओ 9001 और 140001 मानकों के अनुरूप है।
कुंवर सचदेव, मैनेजिंग डायरेक्टर,सु-कैम ने बातचीत में कहा की “सु-कैम गुणवक्ता बैकअप सल्यूशन प्रदान करने में माहिर है साथ ही फाल्कन इको घरों में बिजली बचाने के लिए भी उपयुक्त हैं। इस उत्पाद को राज्य की अत्याधुनिक तकनीकों से ऐसे तैयार किया जिससे यह बिना किसी परेशानी के सफलतापूर्वक काम कर सके।
सु-कैम पावर सिस्टम्स लिमिटेड के विषय में:
सु-कैम पावर सिस्टम्स लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी पॉवर सलूशन कंपनी में से एक है, जिसकी दुनिया भर के 90 देशों में मौजूदगी है और इस क्षेत्र में एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसका इस क्षेत्र में 100 से अधिक पेटेंट है जो की अपने आप में एक रिकॉर्ड हैI यह 250 से अधिक उत्पादों का विनिर्माण करती है जिसमें विभिन्न सौर उत्पादों, यूपीएस, बैटरी और कस्टमाइज्ड सोलर सोल्युसन्स भी शामिल हैं। सु-कैम ‘मेक इन इंडिया’ का एक सफल उदाहरण है, सु-कैम के दुनिया भर के कई देशों में 50,000 से ज्यादा चैनल पार्टनर हैं। ‘सुपरब्रांड’ का खिताब जीतने वाली भारत की पहली पावर सॉल्यूशंस कंपनी, इंडिया-इंक के अनुसार सु-कैम को सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनियों में गिना जाता है।