Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विदेशी पक्षियों का शिकार करते 1 दबोचा

विदेशी पक्षियों का शिकार करते 1 दबोचा

हसायन, जन सामना संवाददाता। सर्दी का मौसम आते ही विदेशों से यहां घूमने आने वाले अन्तर्राष्ट्रीय पक्षियों का आज शिकार करते एक शिकारी को थाना पुलिस ने रंगेहाथ दबोचा है और मृत 12 अन्तर्राष्ट्रीय पक्षियों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु पशु चिकित्सक के पास भेजा है।
जानकारी के मुताबिक सर्दी के मौसम में क्षेत्र की शेखा झील, पटना पक्षी बिहार आदि में विदेशी पक्षी आ जाते हैं और विचरण करते रहते हैं। ऐसे ही गांव छीतीपुर स्थित झील पर भी तमाम विदेशी पक्षी आ जाते हैं। उक्त अन्तर्राष्ट्रीय पक्षियों का एक शिकारी द्वारा शिकार करते हुए 12 पक्षियों को चावलों में जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। उक्त घटना की जानकारी थाना पुलिस को मिली तो पुलिस व वनरक्षक तत्काल वहां पहुंच गई और पुलिस ने आरोपी शिकारी को पकड लिया तथा मृत पक्षियों के 12 शवों को अपने कब्जे में ले लिया।
थाना प्रभारी नरेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय 12 पक्षियों का शिकार करने के आरोप में चन्दन सिंह पुत्र चरन सिंह निवासी गांव छीतीपुर को गिरफ्तार किया है और आरोपी के खिलाफ वन्य जीवन संरक्षण अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि विदेशी चिडियों की हत्या जहर देकर की गई है तथा पशु चिकित्सक के पास शव पोस्टमार्टम हेतु भेजे गये हैं।