Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सरकार का सफल एक वर्ष कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मना

सरकार का सफल एक वर्ष कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मना

केक काटकर प्रदेश सरकार के सफल एक वर्ष पर आयोजित एक साल-नई मिसाल वर्षगांठ कार्यक्रम को हर्षोल्लास के साथ मना
संविधान शिल्पी बाबा साहब डा0 भीमराव रामजी अम्बेडकर, पं0 दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पाठ के साथ ही सरकार की लाभ परक कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों को छात्र-छात्राओं ने जाना
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। सरकार का स्लोगन ‘एक साल-नई मिसाल‘ वर्तमान प्रदेश सरकार के एक साल के वर्षगांठ पर बाढ़ापुर रोड स्थित सुपर मार्शल आर्ट एकेडमी के छात्र-छात्राओं द्वारा एक साल-नई मिसाल कार्यक्रम पर केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रदेश सरकार की प्रमुख उपलब्धियां, कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रम को विस्तार से बताया गया। सरकार द्वारा बिना भेदभाव सभी जिले मुख्यालय को 24 घंटे, तहसील को 20 घंटे तथा गांवों को 18 घंटे बिजली की आपूर्ति जा रहा है विद्युत आपूर्ति ठीक से होने पर छात्र-छात्राओं व प्रतियोगिता की तैयारी में अध्ययन कर रहे छात्र को लाभ मिल रहा है जोकि उनके सर्वांगीण विकास में सहायक है। छात्राओं ने बताया कि सरकार की लाभ परक महिला हेल्पलाइन भी सुरक्षा की दृष्टि से लाभ परक है इसके अलावा छेडछाड की घटनाओं को रोकने के लिए एन्टी रोमिया स्कावाॅड गठन के सदस्यों द्वारा महिलाओं व किशोरियों के मन में सुरक्षा का विश्वास जागृत कर रहा है जिससे महिलायें व किशोरियंा पूरी तरह से सुरक्षित है। प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर पैनी नजर है जिससे अपराध मुक्त, अन्याय मुक्त, भयमुक्त वातारण सृजित कर कानून का राज स्थापित हुआ है।
सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार ने बताया कि वर्तमान सरकार ने संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव रामजी अम्बेडकर, लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक, भारत रत्न भगवानदास, लाल बहादुर शास्त्री, मंगल पाण्डेय, भगत सिंह, राजगुरू सुखदेव, चन्द्रशेखर आजाद, ऊदा देवी, झलकारी बाई, रफी अहमद किदवई, दुर्गा भाभी आदि महापुरूषों स्वतन्त्रा संग्राम सेनानियों को सम्मान देकर उनके प्रति कृत्यज्ञता व्यक्त की है। देश में मोदी व प्रदेश में योगी सरकार की प्राथमिकता देश व प्रदेशों में सबका साथ सबका विकास के साथ देश व प्रदेश को उन्नति के शिखर पर पहंुचाया है। उन्होंने कहा कि जो सरकार की जो नीतियां है उन्हें अधिकारी समाज के अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति तक उसका लाभ पहुंचाने में आगे आ रहे है इससे सरकार द्वारा संचालित योजना का आमजन को लाभ हो रहा है। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ से आयी दो एलईडी वैन के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी व लाभ परक योजनाओं का सजीव प्रसारण सभी तहसीलों, विकास खण्डों के दूरदराज क्षेत्रों में किया जा रहा है। प्रदेश सरकार के 19 मार्च को एक वर्ष पूर्ण होने पर सरकार की उपलब्धियां, कल्याणकारी योजनाओं मा. मुख्यमंत्री जी योगी आदित्यनाथ जी का सम्बोधन का एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत राजधानी में हुए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, कल्याणकारी योजनाओं का प्रसारण जनपद के जानकी मैदान के पास, कलेक्टेªट, विकास भवन, के साथ ही उत्तर प्रदेश व केन्द्र सरकार की लाभपरक योजनाओं व कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी गयी। सबका साथ सबका विकास पर आयोजित सरकार की एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम को सुपर मार्शल आर्ट एकेडमी के अध्यक्ष व आईएएस वर्ष 2018 की परीक्षा में बैठ रही शीतल पाल व सचिव की तैयारी कर रही शीतल पाल, सचिव साजिद ने आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सरकार की उपलब्धियों व कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी और कहा कि वे सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर अपना सर्वांगीण विकास कर देश व समाज को आगे बढ़ाने में आगे आये। इस मौके पर सारिका सिंह, रंगोली, डिम्पल सिंह, बबली, पलक, प्रतिभा गौतम, दिव्या पाल, आईएएस परीक्षा में बैठ रहे सत्येन्द्र, प्रिया, गौरव आदि भी उपस्थित रहे। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे को जहां बधाई दी केक खाकर व विकास के पथ पर उत्तर प्रदेश, सबका साथ सबका विकास पत्रक पाकर जहां खुश हुए वही छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी धूम-धाम से प्रस्तुत किये गये।