Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नवविवाहिता की दहेज के खातिर की हत्या

नवविवाहिता की दहेज के खातिर की हत्या

6 माह पहले हुई थी शादीः10 लाख की मांग का आरोप
हाथरसः जन सामना संवाददाता। कोतवाली चन्दपा क्षेत्र के गांव पापरी में आज तडके एक नवविवाहिता की दहेज की खातिर गला दबाकर हत्या कर देने से पूरे गांव में भारी सनसनी फैल गई है। मृतका की अभी करीब 6 माह पूर्व ही शादी हुई थी तथा दहेज में 10 लाख रूपयों की मांग की जा रही थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है।
बताते हैं थाना चन्दपा क्षेत्र के गांव पापरी में आज तडके एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने से भारी सनसनी फैल गई और मौके पर ग्रामीणों की भीड लग गई। घटना की सूचना पाकर जहां थाना पुलिस पहुंच गई वहीं मायके वाले भी आ गये। मायके वालों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है।
घटना की थाना चन्दपा में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए मृतका के भाई प्रशांत शर्मा पुत्र नरायन सिंह शर्मा निवासी राजपूत कालौनी नगर पालिका रोड टूण्डला फिरोजाबाद ने कहा है कि उसने बहिन भारती उर्फ पिंकी की शादी पूरे हिन्दू रीति रिवाज व दान दहेज के साथ गत 29 नवम्बर 2017 को जितेन्द्र उर्फ जीतू शर्मा पुत्र पुरूषोत्तम शर्मा निवासी गांव पापरी के साथ की थी और शादी में स्कार्पियो कार के लिये 10 लाख रूपये नगद, घरेलू सामान, सोना चांदी के जेवरात आदि दिया था।
रिपोर्ट में कहा गया है कि मेरी बहिन भारती उर्फ पिंकी के ससुराली खुश नहीं थे तथा अतिरिक्त दहेज में 10 लाख रूपये और की मांग करने लगे और दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने आज तडके सुबह करीब साढे 5 बजे उसकी बहिन की गला दबाकर हत्या कर दी तथा उक्त घटना की सूचना उसे इसी गांव निवासी उसकी भांजी से मिली तो वह तत्काल अपने परिजनों के साथ यहां आ गया। रिपोर्ट में यह भी कहा कि उसकी बहिन पिंकी आज से 2 दिन पूर्व उसके घर आयी थी तो वह काफी उदास थी और दहेज की मांग को लेकर परेशान थी तथा उसने उससे कहा भी था।
घटना की रिपोर्ट में पति जितेन्द्र शर्मा उर्फ जीतू, ससुर पुरूषोत्तम शर्मा पुत्र रोशनलाल शर्मा, सास आशा देवी, जेठ अजय शर्मा समस्त निवासीगण गांव पापरी को नामजद किया गया है। घटना की सूचना पाकर पहुंची थाना चन्दपा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है। घटना के बाद से ससुराली फरार हैं।