Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने 243 आवासहीन गरीब लोगों को निःशुल्क लोहिया आवास के आबंटन पत्र सौपे

डीएम ने 243 आवासहीन गरीब लोगों को निःशुल्क लोहिया आवास के आबंटन पत्र सौपे

2016-12-22-05-ravijansaamnaहाथरस, जन सामना संवाददाता। जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने आज जिले के 243 आवासहीन गरीब लोगों को निःशुल्क लोहिया आवास के आबंटन पत्र सौंपकर उन्हें नये साल की सौगात दी। डीएम ने बताया कि शासन की प्राथमिकता के तहत लोहिया गाॅव के आवासहीन लोगों के अलावा जिले के आवासहीन गरीब दिव्यांगजनों और विधवा महिलाओं को लोहिया आवास योजना से लाभांवित किया गया है। गुरूवार को राजरानी मेहरा गैस्ट हाउस में जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में चयनित लोहिया ग्राम के आवासहीन पात्र लोगों के अलावा जिले के आवासहीन विधवा महिलाओं और विकलांग लोगों को लोहिया आवास के आबंटन पत्र प्रदान कर उन्हें बधाई दी और कहा कि नया घर उनके और उनकी अगली पीढी के लिये काम आयेगा। अविनाश कृष्ण सिंह ने आवास को समाज के हर व्यक्ति का अधिकार बताया और कहा कि प्रगतिशील समाज के लिये स्वास्थ्य, शिक्षा और सफाई बहुत जरूरी है। उन्होंने खुले में शौच करने की प्रवृत्ति को समाज के लिये दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मौजूद लोगों से प्रतिज्ञा लेने को कहा कि वे अपने गाॅव में किसी भी व्यक्ति को खुले में शौच नहीं करने देंगे और गाॅव को खुले में शौच से मुक्त बनाने में सक्रिय प्रयास करेंगे। एमएलसी प्रतिनिधि राजेश सिंह गुड्डू और विधायक सादाबाद प्रतिनिधि राकेश अग्रवाल ने सभी लाभार्थियों को बधाई दी और कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप जनकल्याणकारी योजनाओं को जनपद में पूरी ईमानदारी से पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी, राजेश सिंह गुड्डू, राकेश अग्रवाल, रजत अग्रवाल तथा अन्य जनप्रतिनिधियों ने दिव्यांग टीटू, इलियास अली, राजकुमार, रघुनी, जुगेन्द्र, विधवा महिला मुन्नी देवी, कलावती, भगवान देवी के अलावा लोहिया गाॅव की गीता देवी, नफीसा, राकेश, ऊषा देवी, कालेखाॅ, जयपाल, मिथलेश देवी, मालती, मदीना, बानो बेगम, शीला देवी, जमीला सहित कुल 243 लोहिया आवास के आबंटन पत्र सौंपकर उन्हें लाभांवित किया।
परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्रशेखर शुक्ला ने जिलाधिकारी तथा अन्य आगन्तुक अतिथियों को बुके भेंटकर उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि आज शासन की प्राथमिकताओं में शामिल लोहिया आवास योजना के तहत आज कार्यक्रम में ब्लाक मुरसान और सासनी के 44-44 हाथरस के 27, सिकन्दराराऊ और हसायन के 41-41, सहपऊ के 16 तथा सादाबाद के 30 पात्र गरीब लोगों को निःशुल्क लोहिया आवास के स्वीकृतिपत्र प्रदान किये गये है।
कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और महत्वपूर्ण उपलब्धियों से संबंधित साहित्य जिला सूचना कार्यालय की ओर से सभी लाभार्थियों को वितरित किया गया। कार्यक्रम का संचालन इन्द्र मोहन गौड ने किया। कार्यक्रम में उपायुक्त मनरेगा धर्मेन्द्र यादव, डीआईओ यतीशचन्द्र गुप्ता, बीडीओ महेशचन्द्र पचैरी, मौहम्मद जाकिर, गरिमा खरे, डीआरडीए के सहायक अभियंता सुरेन्द्र गौतम, विनोद कुमार शर्मा, संजय पालीवाल, सुरेशचन्द्र गुप्ता, शैलेश बर्मन, मनोज सारस्वत सहित बडी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी मौजूद थे।