Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राम मंदिर निर्माण को मोदी-योगी की प्रतीक्षा में हैं संत-जगद्गुरू श्री जी महाराज

राम मंदिर निर्माण को मोदी-योगी की प्रतीक्षा में हैं संत-जगद्गुरू श्री जी महाराज

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हाथरस जिले में पहली बार आये निम्बार्क सम्प्रदाय के संत एवं निम्बार्क पीठाधीश्वर जगदगुरू श्री श्यामाचरण देवाचार्य श्रीजी महाराज के दर्शनों के लिये बीती रात्रि को भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और भक्तों द्वारा उनका जोरदार स्वागत व अभिनन्दन तथा भजन कीर्तन किया गया।
इस मौके पर प्रेस से वार्ता करते हुये जगद्गुरू निम्बार्क पीठाधीश्वर श्रीजी महाराज ने बताया कि वह अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये आयोजित हुये संत सम्मेलन में भाग लेकर लौटे हैं तथा संत सम्मेलन में संतों ने भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण की बात को भारी प्रमुखता से उठाया है और सभी संतों का मत है कि श्रीराम मंदिर का निर्माण शीघ्र हो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धैर्य रखने को कहा है, लेकिन धैर्य की भी सीमा होती है।
जगद्गुरू श्रीजी महाराज ने प्रेस वार्ता में कहा कि इस समय देश-प्रदेश में अनुकूल परिस्थितियां व माहौल है और अब मंदिर नहीं बना तो कब बनेगा तथा यह आवश्यक कार्य है शीघ्र होना चाहिये। संत मोदी-योगी की प्रतीक्षा में हैं और भाजपा सनातन धर्म को लेकर श्रद्धावत रही है तथा ऐसी ही स्थिति रही तो संतों को ही मंदिर निर्माण हेतु आगे कदम बढाने होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 2019 से पहले मंदिर का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो। सम्मेलन में मंदिर निर्माण को लेकर संतों ने भी मंथन किया है।
जेलों में बंद संतों को लेकर किये गये प्रश्न पर जगद्गुरू श्री जी महाराज ने कहा कि जो परम्परागत संत हैं उनके बारे में ऐसा कभी सुनने को नहीं मिला। उन्होंने इलैक्ट्रानिक मीडिया पर नाराजगी जताते हुए कहा कि वह सनातन धर्म व संतों के प्रति दुष्प्रचार कर रहे हैं और कोई भी कैसा हो उसे बाबा बना देते हैं। उन्होंने कहा कि पहले इसकी जांच हो तथा जिन पर आरोप लगे हैं वह विरक्त संत नहीं हैं। संत समुदाय इनसे दूर हैं।
निम्बार्क पीठाधीश्वर सलेमाबाद पुष्करजी राजस्थान से अयोध्या में आयोजित संत सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे और वहां से लौटते वक्त शहर के प्रमुख उद्योगपति एवं गौसेवक रामकुमार अग्रवाल नमकीन वालों के आवास पर अपने भक्तों के अनुरोध पर आये थे तथा इस मौके पर भक्तों द्वारा उनका जहां जोरदार स्वागत व अभिनन्दन किया गया वहीं उनसे आशीर्वाद भी लिया।
इस मौके पर प्रमुख उद्योगपति रामकुमार अग्रवाल नमकीन वालों के अलावा पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, चन्द्रबिहारी अग्रवाल, अभय अग्रवाल, सुन्दरलाल मित्तल तेल वाले, अवध बिहारी अग्रवाल, आचार्य उपेन्द्रनाथ चतुर्वेदी, कन्हैयालाल वाष्र्णेय, प्रदीप गोयल, लालाबाबू चूरन वाले, अनुज कुमार अग्रवाल, पुनीत अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल नमकीन वाले, देवकीनन्दन अग्रवाल हींग वाले, राजेश अग्रवाल हींग वाले, राजेन्द्रनाथ चतुर्वेदी, गोपाल कृष्ण शर्मा, गौरव अग्रवाल, अशोक शर्मा सभासद, सुशील गौड, शोभित उपाध्याय, अंकित वाष्र्णेय, मनीष अग्रवाल, हरिओम शर्मा, सुमत प्रकाश जैन के अलावा सैकडों लोग मौजूद थे।