Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एएमयू में दिलायें दलितों पिछड़ों को आरक्षण-भैयाजी

एएमयू में दिलायें दलितों पिछड़ों को आरक्षण-भैयाजी

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय अलीगढ में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों को शिक्षा एवं नौकरी में आरक्षण नहीं दिये जाने पर भाजपा अनुसूचित मोर्चा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर सिंह भैयाजी ने आज लखनऊ में अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया।
भाजपा अनुसूचित मोर्चा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रामवीर सिंह भैयाजी ने अनुसूचित जाति जनजाति आयोग उ.प्र. सरकार के अध्यक्ष ब्रजलाल से लखनऊ में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन में कहा गया है कि अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एससीएसटी के लोगों को शिक्षा एवं नौकरी में आरक्षण नहीं दिया जा रहा है जबकि उक्त विश्वविद्यालय भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित एवं अनुदानित है और 1920 से संचालित है लेकिन अभी तक एससीएसटी के लोगों व पिछडा वर्ग को आरक्षण नहीं दिया जा रहा है जो कि संवैधानिक नियमों का खुला उल्लंघन है।
ज्ञापन में कहा गया है उक्त विश्वविद्यालय अभी अल्पसंख्यक विश्वविद्यालय में दर्ज नहीं है। उन्होंने एससीएसटी आयोग अध्यक्ष से मांग की है कि एससीएसटी व अन्य पिछडा वर्ग के लोगों को नियमानुसार आरक्षण दिलवाने हेतु एएमयू प्रशासन को आदेशित करें तथा केन्द्र सरकार को भी लिखें जिससे इन्हें लाभ मिल सके।