Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम की अगुवाई में हुई वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत

डीएम की अगुवाई में हुई वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत

जलालपुर में ग्राम सभा की भूमि पर रोपे गए 15 सौ से ज्यादा पौधे, तहसील व ब्लाक स्तरीय अधिकारी रहे मौजूद
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। रविवार को संघन वृक्षरोपण अभियान के तहत जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जलालपुर विकास खंड फिरोजाबाद में पंद्रह सौ से ज्यादा पौधे रोपे गए। इस दौरान तहसील व ब्लाक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
संघन वृक्षरोपण अभियान के तहत जिले के डार्क जोन में शामिल ब्लाकों में अधिकाधिक वृक्षारोपण पर प्रशासन का फोकस है। इसी क्रम में फिरोजाबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत जलालपुर में रविवार को डीएम की अगुवाई में पंद्रह सौ से ज्यादा पौधे रोप गए। ग्राम सभा की भूमि पर हुए वृक्षारोपण के दौरान अधिकारियों व समाजसेवियों ने पीपल, नीम, बरगद, खजूर, अमरूद्व, ककरौदा आदि प्रजातियों के छायादार व फलदार वृक्षों के पौधे रोपे। कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीणों को जल व पर्यावरण संरक्षण के प्रति आगाह करते हुए डीएम ने रोपे गए पौघे के संरक्षण व देखभाल की शपथ दिलाई। कार्यक्रम की शुरूआत में डीएम नेहा शर्मा ने गांव की नन्हीं बालिका को बुलाकर उससे पौधे रोपण कराया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एसडीएम सदर चंद्रभानु सिंह, बीडीओ दिनेश यादव, वनाधिकारी रामचन्द्र व ओपी दोहरे, हेमंत अग्रवाल बल्लू, संजय मित्तल, उमाशंकर मिश्रा, राम नरेश कटारा के अतिरिक्त ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सोनू गुर्जर आदि मौजूद रहे।
जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन चेक डैम का किया निरीक्षण
वृक्षारोपण स्थल के निकट स्थित भूमि पर निर्माणाधीन चेक डैम का भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यों को समय से पूर्ण किये जाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारीयों को दिए।
मुरारी लाल इंटर काॅलेज में छात्राओं ने किया वृक्षरोपण
फिरोजाबाद। जिला मुख्यालय स्थित पं. मुरारी इंटर काॅलेज के डायरेक्टर मनोज गर्ग के नेतृत्व में वृक्षरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने स्कूल प्रांगण में वृक्षारोपण किया। इस दौरान बच्चों के वृक्षरोपण से होने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी गई।