Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लाइट एण्ड साउंड शो से महाराजा अग्रसेन की जीवन नाटिका पेश की

लाइट एण्ड साउंड शो से महाराजा अग्रसेन की जीवन नाटिका पेश की

भारत माता की आरती उतारती मेयर नूतन राठौर

दिल्ली और मुम्बई के कलाकारों ने मतलब का संसार नृत्य नाटिका के माध्यम से बताया कि मृत्यु के बाद सभी लोग साथ छोड़कर चले जाते है
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौडी। महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को जैन म्यूजिकल ग्रुप द्वारा लाइट एवं साउंड शो का आयोजन नगर निगम के पाॅलीवाल हाॅल में किया गया। मुम्बर्द और दिल्ली के कलाकारों द्वारा मतलब का संसार का दृश्य नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर दिखाया।
एक मतलब का संसार नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। इसमें संसार में समाज की स्थिति का दृश्य दिखाया। कार्यक्रम का उद्घाटन उद्योगपति देवीचरन अग्रवाल ने किया। दीप प्रज्जवलन महापौर नूतन राठौर और पूर्व कुलपति डा. जीके अग्रवाल ने किया। कलाकारों द्वारा नृत्य नाटिका मतलब का संसार में दृर्शाया गया कि आज संसार में कोई भी किसी का नही है। चाहे पुत्री, पुत्र व पत्नी और संगे संबंधी मतलब के होते है। मृत्यु के बाद सभी साथ छोड़कर चले जाते है। दूसरी नृत्य नाटिका श्री महाराजा अग्रसेन के जीवन पर आधारित थी। जिसमें महाराजा अग्रसैन का जन्म दिन मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की 34 वीं पीढ़ी में हुआ था। महाराजा अग्रसेन का जन्म सूर्यवंशी क्षत्रिय कुल में महाराजा बल्लभ सेन के महल प्रतापनगर द्वापर के अंतिम चरण में हुआ। नृत्य नाटिका के दौरान महाराजा अग्रसेन एवं महारानी की शादी एवं विदाई का मार्मिक दृश्य देख दर्शकों की आंख हो गई। इस अवसर पर महाराजा अग्रसेन जयंती में समय देने वाले सहयोगियों व सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों को शाॅल उड़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान समिति अध्यक्ष मनोज बंसल लल्ला, जानकी प्रसाद गर्ग, किशन बिहारी गर्ग, सुरेन्द्र अग्रवाल, संजय जैन, रमेश बंसल, प्रांजल सिंघल, नीतेश अग्रवाल जैन, विकास बंयल, अनुग्रह गोपाल, मनोज गोयाल आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रवीन अग्रवाल ने किया।