Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समीक्षा बैठक के उपरान्त मुख्य सचिव ने किया स्थलीय निरीक्षण

समीक्षा बैठक के उपरान्त मुख्य सचिव ने किया स्थलीय निरीक्षण

कुम्भ के दृष्टिगत कराये जा रहें कार्यों की मुख्य सचिव ने की सराहना
प्रयागराज कुम्भ के लिए कराये जा रहे निर्माण कार्य ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व – मुख्य सचिव, उ.प्र.
प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश, शासन, अनूप चन्द्र पाण्डेय सरकिट हाऊस में बैठक करने के उपरान्त कुम्भ 2019 के लिए कराये जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने निकले। उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का व्यापक रूप से निरीक्षण किया तथा निर्मित कार्यो तथा निर्मित हो रहे कार्यों को देखकर प्रसन्नता भी जाहिर किये। उन्होंने कहा कि प्रयागराज में कुम्भ के दृष्टिगत विभिन्न निर्माण कार्य कराये जा रहे है जो ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि विगत मेलो में इस तरह के इतने निर्माण कार्य नही कराये गये है, जो कुम्भ 2019 में कराये जा रहे है। मुख्य सचिव ने शहर की सड़को, फ्लाईओवरों का निरीक्षण किया।
मुख्य सचिव निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम हाईकोर्ट फ्लाईओवर पर गये। हाईकोर्ट फ्लाईओवर को देखते हुए मुख्य सचिव करिय्पा द्वार पर होते हुए फायर ब्रिग्रेड चौराहा पहुंचे। जहां पर रूककर उन्होंने चौराहा के बदले रूप को देखा। मण्डलायुक्त के द्वारा उक्त चौराहा पर कराये जा रहे कार्यों का विस्तार से बताया गया। वहां से निकलकर मुख्य सचिव मेडिकल चौराहा पर पहुंचे जहां पर उन्होंने रामबाग फ्लाईओवर के निर्माण को देखा। मण्डलायुक्त ने रामबाग फ्लाईओवर के निर्माण की महत्वता के बारे में विस्तार से बताया गया। वहीं पर लगाये जाने वाले डिजिटल साइनेज के बारे में भी जानकारी मण्डलायुक्त के द्वारा मुख्य सचिव को दी गयी। वहां से निकलकर मुख्य सचिव भारद्वाज पार्क पहुंचे। जहां पर उन्होंने कराये जा रहे कार्यों को विस्तार से देखा। मण्डलायुक्त के द्वारा मुख्य सचिव को अवगत कराया गया कि कि पार्क में अधिक से अधिक हरियाली हो इसके व्यापक प्रबन्ध किये गये है। मुख्य सचिव ने भारद्वाज पार्क में कराये जा रहे कार्यों पर प्रसन्नता भी व्यक्त की। इसके बाद मुख्य सचिव वहां से निकलकर बख्शी बांध पहुंचे जहां पर उन्होंने कराये गये कार्यों की जानकारी ली तथा कुम्भ के दृष्टिगत इसे दर्शनीय स्थल के रूप मे विकसित करने की जानकारी मण्डलायुक्त के द्वारा उन्हें दी गयी। मुख्य सचिव वहां से निकल कर अक्षयवट एवं सरस्वती कूप भी देखने पहुंचे।
मुख्य सचिव ने निरीक्षण के दौरान देखे गये कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए प्रसन्नता भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन निर्माण कार्यों से प्रयागराज की जनता को बड़ी राहत मिलेगी तथा कुम्भ आयोजन को और बेहतर से ढंग से सम्पन्न कराने में सफलता हासिल होगी। कुम्भ के दृष्टिगत निर्मित हो रही सड़को, फ्लाईओवरों एवं अण्डरपासों से यातायात सुगम हो तथा प्रयागराज की जनता को जाम से मुक्ति मिल सकेगी।