Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खिटौली ग्राम प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग

खिटौली ग्राम प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। ब्लाक हसायन क्षेत्र के गांव खिटौली के ग्राम प्रधान के खिलाफ आज दर्जनों ग्रामीणों ने विकास भवन पर पहुंचकर जिला पंचायत राज अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने की मांग की है और प्रधान पर तमाम आरोप भी लगाये गये हैं।
ज्ञापन में ग्रामीणांे द्वारा आरोप लगाते हुये कहा गया है कि ग्राम प्रधान अनियमितताओं व धोखाधड़ी करने से बाज नहीं आ रहा है और गांव में कोई भी विकास कार्य नहीं कराया जा रहा है तथा सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर कर अवैध रूप से बैंक से धनराशि निकाली जा रही है जिसे वह अपने निजी क्रिया कलापों में व्यय कर रहा है। उनका आरोप है कि गांव में दो-तीन बार इण्टरलाॅकिंग का कार्य दिखाकर वह सरकार को गुमराह कर अवैध रूपया ले रहा है। वर्ष 2015 से गांव में एक भी सरकारी नल नहीं लगवाया गया है। जबकि एलईडी लाईटों का भी कार्य नहीं कराया गया है।
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा शौचालयांे का निर्माण जहां सही नहीं कराया है वहीं मनरेगा के जाॅब कार्डों में अपने परिजनांे के नाम पते दर्ज किये गये हैं तथा ग्राम प्रधान की कई बार शिकायतें की गई हैं लेकिन उसकी सांठगांठ होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है और ग्रामीणांे ने जिला पंचातय राज अधिकारी से मांग की है कि ग्राम प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास कर कमेटी बनाई जाये जिससे कि गांव का विकास हो सके।
ज्ञापन देने वालों में प्रवेन्द्र कुमार सिंह, गोपाल सिंह, बीना देवी, राजकुमार, प्रेमपाल शर्मा, घनेन्द्र प्रताप सिंह, सावित्री देवी, भारतभूषण, कुंवरपाल, दीपक, जय किशोर, रविन्द्र कुमार, मोहनलाल, आशीष कुमार, कल्यान सिंह, अतर सिंह, रविकांत, ममता कुमारी एड., अर्जुन सिंह, अनुराग सिंह आदि तमाम ग्रामीण शामिल थे।