Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भोगनीपुर थाना में अपर पुलिस अधीक्षक का निरीक्षण, पुलिस हुई फेल

भोगनीपुर थाना में अपर पुलिस अधीक्षक का निरीक्षण, पुलिस हुई फेल

भोगनीपुर/कानपुर देहात, लालू भदौरिया। आज बुधवार को भोगनीपुर कोतवाली में पुलिस की फजीहत का मामला सामने आ रहा है। कानपुर देहात अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने भोगनीपुर निरीक्षण पर निकले। अपर पुलिस अधीक्षक ने थाने में मौजूद अधिकारियों से हथियारों को हैंडल करने का टेस्ट लिया। जिसमें सभी एक-दूसरे का मुंह ताकने लगे। कुछ पुलिसकर्मियों ने हिम्मत करके हथियारों को खोलने और बंद करने की कोशिश की। जिसमें पुलिसकर्मियों के इसे खोलने में पसीने छुट गए। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के दिए निर्देश।
अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने लगाई फटकार
भोगनीपुर थाना पर निरीक्षण के लिए तमाम स्वागत की तैयारियां की गई थी जिसके कारण भोगनीपुर थाना के सिपाही से लेकर थानेदार तक सभी वर्दी में मुस्तैद दिखाई दिए। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिसवालों के बैरक, कार्यालय के साथ-साथ आवास और मेस का निरीक्षण किया। इस दौरान थाने में अधिकतर स्थानों पर बदहाली की तस्वीर सामने देखी गई। कई स्थानों पर गन्दगी देख साहब मूड आफ दिखे जिसके बाद थाने में रखे हथियारों को देखा और वहां मौजूद सिपाहियों से इनके रखरखाव के बारें में पूछा जिसमें सिपाही नाकाम रहे। वहीं थाने पर तैनात दरोगा ने अपनी काबिलियत झाड़ने की कोशिश की। लेकिन कई प्रयासों के बाद इन हथियारों को ना तो खोल पाए और न ही बंद कर पाए। सभी के इन्हें खोलने और बंद करने में पसीने छूट गए। अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिसकर्मियों को इन हथियारों से जूझता देख कड़ी फटकार लगाई।
कई महीनों से नही हुई ट्रेनिंग
कानपुर देहात के अधिकतर थानों में इस समय पुलिसकर्मी जिन हथियारों का प्रयोग करते है। उसमें एसएलआर, 303 मार्क वन, 303 मार्क 4, इंसास राइफल, 12 बोल्ट एक्सन गन और टियर गैस गन है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि कई दूसरी व्यवस्थाओं के कारण पुलिसकर्मियों को हथियारों की ट्रेनिंग लिए कई महीने बीत गए है। इस दौरान थानाध्यक्ष समेत कई पुलिस कर्मी माजूद रहे।