Tuesday, January 22, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वध के लिये जा रहे तीन गोवंशों को डेरापुर पुलिस ने पकड़ा

वध के लिये जा रहे तीन गोवंशों को डेरापुर पुलिस ने पकड़ा

डेरापुर/कानपुर देहात, लालू भदौरिया। डेरापुर कानपुर देहात जिले में नकली शराब सिंडीकेट के लिये कहर बने बहुचर्चित सीओ तेजबहादुर सिंह ने गोकशों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर दी है। एक ओर जहां शासन-प्रशासन अन्ना गोवंशों को गौशालाओं में शिफ्ट कराने का अभियान चला रहा है। वहीं गोवंश तस्कर सक्रिय है। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर सीओ तेजबहादुर सिंह पुलिस टीम बना कर निर्देशन में गोकशी के लिए जा रहे तीन गोवंशों को पिकअप वाहन मोबाइल बांका समत दो युवकों को पकड़ा। शुक्रवार को डेरापुर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
थाना क्षेत्र के ग्राम फत्तेपुर जंगल में गांव के बाहर अन्ना घूम रहे गोवंशों को कुछ लोग पिकअप गाड़ी में लाद वध के लिये जा रहे थे। इसकी सूचना मुखबिर खास ने थाना पुलिस को दी। भनक लगने पर आरोपी पिकअप लेकर जाने लगे। सूचना पर टीम के सब इंस्पेक्टर रवी कुमार दांगी चरण सिंह मय पुलिस बल ने डेरापुर तिराहा मार्ग फत्तेपुर में पिकअप वाहन को रोका और जांच की। जांच के दौरान पिकअप वाहन से तीन गोवंश बरामद किए गए। पुलिस ने गोवंशों केे मुक्त कराते हुए पिकअप व उसमें सवार चालक समेत दो लोगों को हिरासत में ले लिया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। जब तीन युवक मौके से भाग निकले
सीओ तेजबहादुर सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पिकअप वाहन पकड़ा गया। जिसमें तीन गोवंश बरामद हुए है। मामले में जानू उर्फ निहाल व संजय यादव उर्फ महेन्द्र निवासी थाना डेरापुर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। अन्य तीन भागने वालो को जल्द पुलिस टीम पकड़ेगी।