Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रेमरघु धर्मार्थ शिविर में 528 नेत्र रोगियों की जांचः 80 के होंगे आपरेशन

प्रेमरघु धर्मार्थ शिविर में 528 नेत्र रोगियों की जांचः 80 के होंगे आपरेशन

हाथरस। सावन कृपाल रूहानी मिशन की शाखा कृपाल आश्रम गौशाला मार्ग पर आध्यात्मिक सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें मिशन के प्रमुख परम संत राजिन्दर सिंह जी महाराज ने ऑडियो-वीडियो के माध्यम से लोहड़ी पर्व के ऊपर पर सत्संग फरमाया। महाराज जी ने कहा कि जिस तरह हम सब बाहरी दुनियां में अग्नि जलाकर लोहड़ी पर्व को मनाते हैं। वैसे ही हम अपने अंतर में प्रभु की ज्योति को जलाएं और अंतर में ही प्रभु की ज्योति के दर्शन करें।
इस अवसर पर आश्रम पर निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन हुआ। जिसका शुभारम्भ लोकसभा सांसद राजेश दिवाकर की पत्नी श्रीमती श्वेता दिवाकर, सावन किरपाल रूहानी मिशन जोन-11 के क्षेत्रीय अध्यक्ष मनमोहन अरोरा, कृपाल आश्रम हाथरस के अध्यक्ष निरंजनलाल अग्रवाल (डब्बू) एवं प्रेमरघु आयुर्वेदिक चिकित्सा संस्थान के निदेशक डा. पी. पी. सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से परमसंत कृपाल सिंह जी महाराज के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित व पुष्प अर्पित कर किया गया।
चिकित्सा शिविर में 528 मरीजों की जांच की गई, जिसमें 80 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन हेतु चिन्हित किया गया तथा 210 मरीजों को चश्मे के लिए चिन्हित किया गया। वहीं 292 मरीजों का ब्लड प्रेशर एवं 146 मरीजों की मधुमेह की निःशुल्क जांच की गई। सभी मरीजों को सुविधानुसार दवाएं निःशुल्क वितरित की गईं तथा चश्मे भी निःशुल्क वितरित किये जायेंगे। मोतियाबिंद के चिन्हित मरीजों की आँखों का ऑपरेशन 22 और 29 जनवरी एवं 5 और 12 फरवरी को प्रेमरघु हास्पिटल में निःशुल्क किया जायेगा।