Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » न्याय पाने के लिये पीड़ित परिवार दर-बदर भटकने को मजबूर

न्याय पाने के लिये पीड़ित परिवार दर-बदर भटकने को मजबूर

जान से मारने का मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग
बाराबंकी/फतेहपुर, जन सामना ब्यूरो। जान से मारने के प्रयास करने का मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग को लेकर पीड़ित परिवार दर बदर भटकने को मजबूर है। पीड़ित परिवार ने पुलिस पर मनगढ़न्त मुकदमा पंजीकृत किये जाने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि 2 जनवरी 2019 की सायं कोतवाली फतेहपुर के हसनपुर टांडा निवासी जगजीवनराम की पुत्री को सत्संग सुनने के बाद लौटते समय घात लगाये बैठे अकबर अली पुत्र अब्दुल गनी, अख्तर अली पुत्र अकबर अली, शाहीन पत्नी अख्तर अली, सूफिया (बन्नी) पुत्री अकबर अली, सफीना (अन्नी) पुत्री अकबर अली, हसीना पत्नी अकबर अली, शबाना पुत्री अकबर अली जो कि उसी गांव के हैं, पीड़िता को अकेले पाकर उसको लात घूसों से मारते हुये शकूर पठान की बाग की ओर खींच कर ले गये। शाहीन ने अपने दोनों हाथों से युवती का मुंह दबा रखा था युवती अपने बचाव का पूरा प्रयास करने लगी, शाहीन के हाथ का दबाव जैसे ही कुछ कम पड़ा युवती ने उसे दाँत से काटा उसका हाथ मुंह से हट गया। युवती जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चीख पुकार सुनकर गाँव के ही नीरज कुमार गुप्ता पुत्र हनुमान प्रसाद, राम मिलन पुत्र तिवारी प्रसाद दौड़ कर पहुंच गये, जिन्होंने घटना को देखा-सुना व युवती को बचाया। उन्होंने तत्काल 100 नम्बर डाॅयल करके पुलिस को इसकी पूरी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अगले दिन युवती के परिवार से थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा।
सुबह होते ही पीड़िता के द्वारा इस घटना की लिखित शिकायत थाने में की गयी लेकिन पुलिस के द्वारा मुकदमा दर्ज करने के बजाय पीड़ित पक्ष पर समझौता करने के लिये दबाव बनाने लगे। इस पर पीड़ित परिवार नहीं माना तो पुलिस ने मनगढ़न्त ढंग से पीड़िता के परिवार के ऊपर ही मुकदमा पंजीकृत कर दिया। जबकि पीड़ित युवती व गांव के जिन लोगों ने युवती को बचाया उनका कहना है घटना स्थल पर युवती के परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। पीड़ित परिवार ने फतेहपुर पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप लगाया है।
पीड़ित परिवार द्वारा इसकी लिखित शिकायत प्रमुख सचिव गृह, पुलिस उप महानिरीक्षक, अयोध्या, मडलायुक्त अयोध्या, जिलाधिकारी बाराबंकी तथा पुलिस अधीक्षक बाराबंकी से की है।