Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समूचा विश्व आतंकवाद के खात्मे के लिए भारत के साथ खड़ा है-गृहमंत्री

समूचा विश्व आतंकवाद के खात्मे के लिए भारत के साथ खड़ा है-गृहमंत्री

सीआरपीएफ ग्रुप सेन्टर का गृहमंत्री ने किया शिलान्यास
चकिया/चन्दौली, दीपनारायण यादव। स्थानीय सोनहुल गांव में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 105 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सी0आर0पी0एफ0 ग्रुप सेंटर का शिलान्यास शनिवार को किया। बता दें कि सरकार ने सीआरपीएफ ग्रुप सेन्टर के लिए यहां के किसानों की लगभग 66 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की थी, जिसमें से अब तक करीब 80%किसानों को मुआवजे की राशि भी उपलब्ध करा दी गयी है, 105 करोड़ रू०के लागत से बनने वाले इस ग्रुप सेन्टर में 1500 जवानों के लिए आवास, बच्चों के लिए स्कूल, हास्पिटल के आलावा कई सुविधा जनक चीजों का निर्माण प्रस्तावित है। तय समय से लगभग घंटे भर विलम्ब से पहुचे गृहमंत्री ने सलामी लेने के बाद ग्रुप सेन्टर का शिलान्यास किया तत्पश्चात उन्होंने मंच से उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज भारत को एक मजबूत देश के रूप में विश्व मे स्थापित करने का कार्य किया है।उसी का परिणाम है कि पाकिस्तान के कुकृत्यों का जवाब शहीदों की तेरहवीं बीतने से पहले ही दे दिया गया।आज समूचा विश्व आतंकवाद के खात्मे के लिए भारत के साथ खड़ा है।कार्यक्रम के दौरान ही गृहमंत्री ने पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी।
चकिया विधायक शारदा प्रसाद द्वारा शहाबगंज में कन्या इंटर कालेज खोलने, नौगढ़ स्थित भेड़ा फार्म को विकसित कर कृषि विश्वविद्यालय बनाने, बाण सागर योजना पर कार्य शुरू कराने हेतु कार्यवाही करने की मांग की। इन सभी मांगों के संबंध में गृहमंत्री ने संबंधित विभागों के मंत्रियों से बात करने का उन्हें आश्वासन दिया।
कार्यक्रम के दौरान सी0आर0पी0एफ0 के अधिकारी द्वारा सुरक्षाबलों को दी जाने वाली तमाम सुविधाओ में वृद्धि किये जाने पर आभार जताया। उन्होंने बिना मांगे ही चकिया को नगर पालिका बनाने हेतु प्रयास किए जाने की भी बात कही। बीच बीच में उपस्थित जनसमूह द्वारा भारत माता की जय, अमर शहीदों की जय आदि नारे लगाए जाते रहे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष/सांसद चन्दौली महेन्द्र नाथ पाण्डेय, सांसद राबर्ट्सगंज छोटे लाल खरवार, एमएलसी चेत नारायण सिंह, सरिता सिंह, दर्शना सिंह, साधना सिंह, सीआरपीएफ निदेशक राजीव भटनागर, महानिरीक्षक सुभाष चन्द्र सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारी व पार्टी के वरिष्ठ नेताओ के आलावा हजारों लोग मौजूद रहे।