Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मतदान हमारे अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है: डीएम

मतदान हमारे अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है: डीएम

डीएम ने मतदाता जागरूकता बाइक रैली को हरी झण्डी दिखा किया रवाना
वोट है लोकतंत्र की जान, सब करने चलो मतदान: डीएम
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी/जिलानिर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष से मतदाता जागरूकता बाइक रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने बाइक से मतदाताओं को ‘मतदान हमारे अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है। बाइक रैली में वोट है लोकतंत्र की जान, सब करने चलो मतदान, सारे काम छोड दो सबसे पहले वोट दो आदि के नारों के साथ मतदाता बाइक रैली अकबरपुर बीआरसी में समाप्त हुई जहां पर मतदाताओं को मतदान करने के लिए संकल्प दिलाया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस बात का संकल्प लिया है कि वह वोटर की सुविधा को ध्यान में रखकर इसको त्यौहार के रूप में मनायेगे। उन्होनें कहा कि मतदान हमारे अधिकार के साथ साथ कर्तव्य भी है, हंसी-खुशी के साथ अपनी स्वेच्छा से बूथ पर जाय और जो आपकों बेतहरीन और अच्छा प्रत्याशी/उम्मीदवार लगे उनके पक्ष में अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। आपकों यह नही सोचना है कि हमारे एक वोट से क्या होगा, आपके ही एक वोट से जनप्रतिनिधि चुने जायेगे। इसलिए आप अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। उन्होनें कहा कि एक माहौल बनाया जाये।
उन्होनें कहा कि हम सभी को यह संकल्प लेना है कि मतदान दिवस को अवकाश का दिन न मनाते हुए एक त्यौहार के रूप में मनाना है और शत प्रतिशत मतदान करना है। जिससे कानपुर देहात जनपद पूरे देश में अव्वल नम्बर पर आये और शत प्रतिशत मतदान करे। उन्होनें उपस्थित छात्रों, शिक्षकों और लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आस पास के लोगों को प्रेरित करे कि अपने मत के अधिकार के मतत्व को समझे और 29 अप्रैल को अपने बूथ पर जाकर मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। उन्होंने आह्वान किया की सभी छात्र-छात्राएं अपने माता पिता तथा अभिभावको, लोगो को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें । उन्होंने बताया कि कई चुनावों में एक वोट से जीत हार निर्धारित हुई है, इसीलिए कोई भी मतदाता वोट करने से छूटना नहीं चाहिए।
इस अवसर पर एसडीएम सदर आनन्द कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द कुमार द्विवेदी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अंजू वर्मा, रजत गुप्ता, खण्ड शिक्षा अधिकारी झींझक, खण्ड शिक्षा अधिकारी अकबरपुर, खण्ड शिक्षा अधिकारी सरवनखेडा, खण्ड शिक्षा अधिकारी राजपुर, शिक्षक नवीन दीक्षित, संजय शुक्ला, अंजली गौड, सुचित्रा, नीतू कटियार, रेखा सचान, आशुतोष, अन्त त्रिवेदी आदि अधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे।