Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

हाथरस लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। लोकसभा चुनाव 2019 के सात चरणा में से दूसरे चरण का मतदान कल 18 अप्रैल दिन गुरुवार को होगा। इस चरण में देश के 13 राज्यों की 95 सीटों के लिए के लिए मतदाता मतदान करेंगे। उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीट नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां निर्वाचन सामग्री लेकर रवाना हो गई हैं।

आपको बता दे दूसरे चरण में हाथरस लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल दिन गुरुवार को होने वाले मतदान में जिले के 18 लाख 31 हजार 216 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। लोकसभा चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी हाथरस ने लोकसभा संसदीय क्षेत्र की हाथरस, सिकंदराराऊ, सादाबाद और जनपद अलीगढ क्षेत्र की इगलास और छर्रा सहित 5 विधानसभाओं में 2 हजार 195 मतदान केंद्र बनाये है। जिसमे हाथरस जिले की तीन विधानसभा हाथरस, सिकंदराराऊ और सादाबाद में कुल 1 हजार 310 मतदान केंद्र बनाये गये है। इन मतदान केंद्रों में 173 अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्र, 271 संवेदनशील मतदान केन्द्र और 30 आदर्श मतदान केन्द्र भी बनाये गये है।
18 अप्रैल को जिले में होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान के लिए जिले के अलीगढ रोड स्थित मुरलीधर गजानन्द पॉलिटैक्निक विद्यालय से जिले के 1 हजार 310 मतदान केंद्रों के लिये जिला प्रशासन की निगरानी में 1 हजार 310 पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन सामग्री के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने के बारे में जिले के अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुये बताया की जिले की 3 विधानसभाओं में 1 हजार 310 पोलिंग पार्टियों को रवाना को किया गया है। एक पोलिंग पार्टी में चार कर्मचारी और चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी शामिल है।