Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कार्मिकों के प्रशिक्षण का औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रेक्षक संतोष कुमार

कार्मिकों के प्रशिक्षण का औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रेक्षक संतोष कुमार

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। लोक सभा निर्वाचन अपडेट पॉलिटेक्निक में कार्मिकों का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। जिसमें पी1, पी2, पी3 कार्मिकों का प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर द्वारा 2 पालियों में कराया जा रहा है प्रथन शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा दूसरी शिफ्ट दोपहर 3:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कार्मिकों के प्रशिक्षण का औचक निरीक्षण करने पहुंचे 43 लोकसभा कानपुर नगर के प्रेक्षक महोदय संतोष कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन कार्मिकों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है उन समस्त कार्मिकों का टेस्ट भी लिया जाए। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रेक्षक महोदय को बताया कि आज दो पालियों में प्रशिक्षण कराया जा रहा है जिसमें प्रथम पाली में 1300 का कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा दूसरी पाली में भी 1300 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा दोनों पालियों में कुल 2600 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा।
प्रेक्षक महोदय ने पोस्टल बैलेट मत अधिक संख्या में पड़े इसके लिए निर्देश देते हुए कहा कि जितने भी कार्मिकों का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। वे समस्त कार्मिक प्रशिक्षण प्राप्त कर पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें अवगत कराया कि पूर्व में ही समस्त कार्मिकों को बताया जा चुका है कि पालीटेक्निक परिसर में पोस्टल बैलेट मत देनी की सुविधा की गई है और लाउडस्पीकर से भी परिसर में बराबर बताया जा रहा है कि अपने मत का प्रयोग करें।
उन्होंने विधानसभा वार पोस्टल बैलेट केंद्रों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्वाचन में लगे समस्त वाहन चालकों ,होमगार्ड तथा अन्य कर्मी जिनकी लोकसभा निर्वाचन में ड्यूटी लगी है समस्त कर्मी अपने मत का प्रयोग करें इसके लिए सम्बन्धित विभागाध्यक्ष को सूचित कर उनके पोस्टल बैलेट के माध्यम से मत दिलाने के लिए निर्देशित किया।
जिलाधिकारी विजय विश्वास पन्त ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जितने भी कर्मी प्रशिक्षण में अनुपस्थित जाते है उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षय तिपाठी, केडीए सचिव उपस्थित थे।