Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खेत पर काम करते समय करंट की चपेट में आया किसान, मौत

खेत पर काम करते समय करंट की चपेट में आया किसान, मौत

सादाबाद/हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बिजली विभाग की लापरवाही से आये दिन कहीं न कही फाॅल्ट से आग लगने से गेंहू की फसलें जहां जलकर राख हो रही हैं लेकिन फिर भी बिजली विभाग की कुम्भकर्णी नींद खुलने का नाम नहीं ले रही है और कई जगह लाइन काफी पुरानी होने की वजह से हादसे हो चुके हैं जिससे ग्रामीण किसानों में बिजली विभाग के खिलाफ भारी आक्रोश है और आज खेत में काम कर रहे एक युवा किसान की विद्युत करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो जाने से ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर है।
मामला सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव कुम्हरई का है जहां पर आज एक युवा किसान खेत पर अपना गैंहू का लांक इकट्ठा कर रहा था तभी उसके पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर जिसके लट्ठों के लिए रोकने के लिए खेच लगी हुई थी उसमें 11000 का करंट आने के कारण युवा किसान चितरंजन सारस्वत पुत्र कन्हैयालाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना से परिजनों में जहां भारी कोहराम मच गया वहीं पूरे क्षेत्र में हडकम्प मच गया और मौके पर लोगों की भीड लग गई।
घटना की सूचना पाकर मौके पर थाना पुलिस भी पहुंच गई और पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को थाने के सामने रखकर जमकर प्रदर्शन किया और बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की गई तथा पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है वहीं ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की मांग की है। अब सवाल उठता है कि बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से किसान अपनी जान दे बैठा और अब उसके परिवार के संचालन व अन्य व्यवस्थाओं को कौन संभालेगा।