Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जमकर हुआ मतदान, युवाओं ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

जमकर हुआ मतदान, युवाओं ने बढ़ चढ़ कर लिया हिस्सा

शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार सविता। पाँच वर्ष का महापर्व में लोगों ने लिया बढ़ चढ़ कर हिस्सा। वही प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में हुआ कैद। मतगणना होने तक प्रत्याशियों के धड़कन में रहेगी तेजी। आप को बता दे जहां एक ओर युवाओं में वोट डालने की दिलचस्पी देखी गयी वही बुजुर्ग भी किसी से कम नहीं दिखे। जिला प्रशासन की शत प्रतिशत वोटिंग के सपने को बीएलओ पलीता लगाते दिखे। कही कही मतदातो वोट डालने के लिए दर दर भटकते भी नजर आए। कुछ बिना वोट दिए मतदान स्थल से वापस चले गए। शिवली के बूथ सख्या 166 की बात करे तो सुरक्षा व्यवस्था पर लगे सुरक्षा कर्मी मतदाताओं से अपशब्द बोलते नजर आए वही मतदाताओं ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से इसकी शिकायत की। मैथा ब्लॉक के तीन जगह ईवीएम मशीन खराब पाई गई जिसके कारण वोटिंग लगभग 1ः30 घण्टे खराब रही जिसकी वजह से वोट डालने आये मतदाताओं ने नाराजगी जाहिर की। मारग मैथा में बूथ संख्या 130 में मशीन खराब होने से एक घण्टे बाद शुरू हुई वोटिंग। देवी पुर में बूथ संख्या 151 में 2 घण्टे बन्द रही वोटिंग मशीन खराब होने से लगी रही लम्बी लाइन, पूर्व मध्यमिक विद्यालय काशीपुर में मशीन खराब होने से लगभग एक डेढ़ घण्टे देर से वोट पडने शुरू हो सके। बुजुर्ग मोहन लाल द्विवेदी पुत्र देवी प्रसाद द्विवेदी 75 वर्ष ने व्हीलचेयर से वोट डालने पहुंचे। हमारे संवाददाता ने उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि वह मतदान हर बार करते है और करते रहेंगे जब तक सांस है मतदान अवश्य करेंगे। वही बुजुर्ग महिला धर्म वती पत्नी मोहन लाल 70 वर्ष ने वोट डाल हर्ष जाहिर किया। बताया मतदान हर किसी को अवश्य करना चाहिए। वही विकलांगो ने भी मतदान से पीछे नहीं हटे ओर मतदान कर देश में राष्ट्र का सम्मान किया और देश को मजबूत करने का फैसला लिया। तारा चन्द्र इंटर कॉलेज में विकलांग जितेन्द्र दुबे ने बताया कि वह मतदान कर गर्व महसूस किया और देश को मजबूत करने का काम किया।
बूथ मित्र में लगा दिया छोटे छोटे मासूम छात्रों को
शिवली -बूथ मित्र में जूनियर हाई स्कूल मे छोटे छोटे छात्रों को बूथ मित्र बना खड़ा कर दिया त़पती धूप में जहां उनके बैठने तक कि कोई व्यवस्था तक नहीं की गई थी। अधिकारियों का आवागमन होने के बाद भी नही पहुंची उनकी नजर। धूप में तड़पते रहे छात्र।
पानी पीने के लिए भटकते रहे मतदाता
शिवली – बैरी क्षेत्र में मतदाता व सुरक्षा कर्मी पानी पीने को भटकते रहे उनके पीने के पानी की नहीं की गई थी कोई व्यवस्था। मतदाता कड़ी धूप में लगे लाइनों में छोड़ पानी पीने के लिए बेचैन होकर ईधर उधर भटके।
पहली बार वोट डाल खुशी जाहिर करती लड़कियां
शिवली- प्राथमिक पाठशाला बैरी में मानसी ने बताया कि यह उनका प्रथम वोट था। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अपना वोट डाला। वोट डाल कर हर्ष जाहिर किया। वही दीक्षा ने बताया कि उनका प्रथम वोट था उनको बहुत ही अच्छा लगा कि उन्होंने देश हित के लिए प्रथम मतदान किया।