Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निदान फाउंडेशन ने गरीब बच्चों को कॉपी व पेंसिल वितरित की

निदान फाउंडेशन ने गरीब बच्चों को कॉपी व पेंसिल वितरित की

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। भारत में अगर हर सम्पन्न व्यक्ति यह सोच ले कि हर गरीब बच्चों को पढ़ाना है तो हमारे देश में 100 प्रतिशत साक्षरता होगी। यह बात निदान फाउंडेशन ट्रस्ट के गोल्ड मैन मान सिंह यादव ने कालीबाडी, हरजेंद्रर नगर में आयोजित कॉपी व पेंसिल वितरण के दौरान कही, उन्होंने यह भी कहा कि निदान की टीम कानपुर नगर में उत्कृष्ट कार्य कर रही है।
निदान फाउंडेशन के वरिष्ठ सदस्य भाष्कर श्रीवास्तव ने कहा कि निदान की टीम कानपुर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गरीब बच्चों की मदद कर रही है। ईश्वर ने जिसको सम्पन्न बनाया है, वह गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद कर समाज में नये भारत के निर्माण में अपना योगदान दे सकता है।
एंटी करप्शन फाउंडेश ऑफ इंडिया के डिस्ट्रिक्ट इंचार्ज दिलीप कुमार मिश्रा ने कहा कि दान देने से कभी धन की कमी नही आती है। ईश्वर आप की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं वह आपको चार गुना वापस करता है। आज व्यक्ति अपने लिए जीता है, अपने लिए तो दुनिया जीती है दोस्तों जो  जीवन दूसरों के लिए जिया जाये उसका आनंद ही कुछ अलग होता है। मन को अपार शांति मिलती है। कही न कही आप के परिजनों को इसका लाभ मिलता है। आरती सेगर ने कहा कि दान देने से मन में शांति मिलती है।
रेखा शुक्ला ने कहा कि गरीब लोगों को मदद करने के लिए हमारी संस्था लगातार काम कर रही है। हर रविवार कही न कही कैप लगाकर गरीब बच्चों को कापी, किताबें, पेसिल, कटर व रबड़ वितरित किया जाता है। समाज के सम्पन्न व्यक्ति को अपना सहयोग देना चाहिए।
इस समारोह में प्रमुख रूप से मान सिंह, दिलीप कुमार मिश्रा, बिजेन्द सिंह, सुरजीत सिंह, रीना सिह, भास्कर श्रीवास्तव, सरला श्रीवास्तव, प्रभा श्रीवास्तव, सोनू दिवाकर, अरविन्द गुप्ता, मनमोहन, सुनील कुमार, आकाश गुप्ता, रेखा शुक्ला, रिषी चौरसिया, रोशनी, आरती, सुषमा, जीतू आदि लोग मौजूद रहे।