Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी 300 शिकायतों में 7 का हुआ मौके पर निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी 300 शिकायतों में 7 का हुआ मौके पर निस्तारण

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने तहसील अकबरपुर के डा0 एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना व शिकायतों का निस्तारण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में से एक है। शिकायतों में किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला मत्स्य अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला एएमए अधिकारी, श्रम परिवर्तन अधिकारी, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी तथा सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपस्थिति रजिस्टर में जल निगम के अधिकारी के अनुपस्थित पर जल निगम जेई ओमकार रावत द्वारा हस्ताक्षर बनाये जाने पर जिलाधिकारी ने कार्यवाही के निर्देश दिये तथा अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिये है। वहीं जिलाधिकारी ने तहसील परिसर के बाहर लगे वाटर फ्रीजर का फीता काटकर शुभारंभ किया।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस अकबरपुर में 300 शिकायतों में 7 शिकायतों का मौके पर निस्तारण भी कराया तथा शिकायतें आयी सबसे ज्यादा राजस्व की 135, विकास विभाग, पुलिस, राशन कार्ड, विद्युत, आवास, जल निगम, स्वास्थ्य आदि विभागों की आयी शिकायतों को गंभीरता के साथ सुना व उनका गुणवत्ता के साथ समय से निस्तारण करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस के शिकायतों में जो विभाग डिफाल्टर की श्रेणी में है वह समय से गुणवत्ता के साथ निस्तारण कर ले नही तो कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने आपूर्ति विभाग, विद्युत, समाज कल्याण विभाग व राजस्व, पुलिस विकास, पुलिस आदि की सबसे ज्यादा शिकायते प्राप्त होने पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि विद्युत आपूर्ति रोस्टर के अनुसार आपूर्ति व समय से ट्रान्सफार्मर बदलना, जर्जर तारों को बदलना, विद्युत विभाग के अधिकारी गंभीरता से ले अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए शासन को पत्र भेजा जायेगा। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने भी फरियादियों की समस्याओं को सुना व उनका निस्तारण कराया।
इस मौके पर एसडीएम आनन्द कुमार सिंह, डीएफओ ललित मोहन गिरी, सीएमओ डा0 हीरा सिंह, डीडीओ प्रद्युम कुमार यादव, पीडी शिवकुमार पाण्डेय, तहसीलदार ऋषिकांत राजवंशी, डीपीआरओ ,उप निदेशक कृषि विनोद कुमार यादव, बीएसए संगीता सिंह, आदि सहित संबंधित विभागों के अधिकारी आदि लोग उपस्थित रहे।