Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रही शेड्यूल के मुताबिक बिजली

क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रही शेड्यूल के मुताबिक बिजली

शिवली/कानपुर देहात, जितेन्द्र सविता। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते बिजली शेड्यूल के हिसाब से गुुुल रहती है। अधिकारी कर्मचारी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है। बिजली आपूर्ति बाधित रहने से सबसे ज्यादा पीने के पानी का संकट बना हुआ है बिजली न आने से लोग हैंडपम्प से पानी पीने को मजबूर है। वही उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल है।
आप् को बता दे कि आये दिन लोवोल्टेज व फेस चले जाने से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है बिजली विभाग के कर्मचारी उपभोक्ताओं के परेशानी को दरकिनार कर रहे है। विधुत विभाग के मनमानी के आगे उपभोक्ता लाचार नजर आ रहे है। जंहा एक ओर प्रदेश सरकार बिजली व्यवस्था के दावे कर रही है वही इसकी पोल भी खुलती नजर आ रही है। ग्रामीण क्षेत्र 18 घण्टे व शहरी क्षेत्र में 20 घण्टे बिजली सप्लाई की बात कर रही योगी सरकार के सारे दावे फेल होते दिख रहे है। शिवली उपकेन्द्र वासियों को सिर्फ पांच या सात घण्टे ही बिजली मिल पा रही है उसमें भी थोड़ी थोड़ी देर में लाईट बन्द कर दी जाती है। रविवार को दिन भर लोग बेहाल रहे। वही बिजली विभाग सिर्फ नए नए पैतरे की खोज में लगे रहे। और तो और फाल्ट का हवाला देकर लाईट दिन भर कई बार सप्लाई बंद की गई।
भीषण गर्मी व बारिश के मौसम में बढ़ती उमस से आम जन मानस व्याकुल है उसके साथ विधुत की आँख मिचैली रात व दिन में विधुत उपभोक्ताओं की नींद हराम कर रही है। जिससे विधुत उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है क्योंकि उपभोक्ता बिजली न मिलने के कारण बिजली का उपयोग कम कर पाते है परन्तु उनको बिल अधिक देना पड़ता है। विधुत कटौती की वजह से जहां आम जनमानस परेशान है वही ऐसी हालत में मात्र धनी लोग की ही नींद चैन में है। उनके पास जनरेटर व इनवर्टर सुविधा उपलब्ध है पंखा कूलर व ऐसी का पूर्ण आनन्द उठाकर उमस भरी गर्मी में चैन की सांस ले रहे है। गरीब मध्यम वर्ग के लोगों के पास पंखा कूलर है भी तो विधुत की आंख मिचैली से शोपीस बने हुए है। लेकिन विधुत विभाग पर जूं तक नहीं रेग रहा है। विधुत सप्लाई सुचारू रूप से नहीं मिल पाने के कारण घरों से लेकर दुकानों तक विधुत उपभोक्ता का हाल बेहाल हो रहा है। क्योंकि दिन में बिजली लगातार एक घण्टे तक नहीं चलती है और बार बार चली जाती है। दीपक गुप्ता, रामजी, रमारमण, अंकित मिश्रा, रामलखन, अमित शुक्ल, आशीष शुक्ल ने बताया कि 5 दिनों से बिजली बहुत ही कम सप्लाई दी जा रही है दिन में दो तीन घण्टे सप्लाई दे पूरे दिन सप्लाई नहीं आती। शनिवार व रविवार को तो बहुत ही कम बिजली आपूर्ती की गई जिससे उमस भरी गर्मी में जीना बेहाल कर रखा है।
इस बारे में एसडीओ विशाल मिश्र ने बताया कि चैबेपुर फीडर में तकनीकी खराबी आ जाने से उसे सही किया जा रहा था। सही होते ही सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।