Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले यात्री परेशान

रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले यात्री परेशान

2017.02.11.4 ssp chandanरोडवेज की 550 बसों में 275 बसें लगी चुनाव में
विधानसभा चुनाव की तैयारियों का असर यात्रियों पर भारी
कानपुर, चन्दन जायसवाल। चुनाव आयोग ने चुनाव कराने के लिए जो प्रशासनिक तैयारी की है उससे आम जनता बुरी तरह प्रभावित हुई है। चुनाव सामग्री और चुनाव कराने वाले अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस को लाने ले जाने के लिए रोडवेज की बसों को जबरदस्ती छीन लिया गया है जिससे यात्री गण बुरी तरह परेशान दिख रहे है। बस अड्डों पर यात्रीगण घण्टों बसों के इन्तेजार में खड़े हैं। बस न मिलने पर यात्री वापस अपने घर जाने को मजबूर है।
शहर का मेजर सलमान अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा इन दिनों बसों से खाली पड़ा है क्योंकि यहां की 550 बसों में से 275 बसें चुनाव ड्यूटी के लिए प्रशासन ने ले ली है जिससे जिस बस अड्डे पर भीड़ और बसों को खड़े होने के लिए जगह न होने के कारण बसों को जल्दी जल्दी रवाना किया जाता था आज इस बस अड्डे पर बसें कम होने के कारण खाली खाली दिखाई दे रहा है। दूसरे जनपदों से सैकड़ों की संख्या में आने वाली बसों की आमद भी आधी रह गई है जिससे कानपुर से दूसरे जनपदों को जाने वाले यात्रीयों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यात्री कई कई घण्टे से बसों का इंतजार कर रहे है। पर जहां यात्री अब अपने गंतव्य को न जाकर अपने घरों को वापस जाने को मजबूर हैं।
हालांकि बसों के कम होने के कारण जो बसे रोडवेज के पास हैं उसके फेरे बढा दिए गए है। जिससे यात्रियों का बोझ कुछ कम किया जा सके लेकिन इस भागम भाग में ट्रैफिक जाम की वजह से निर्धारित समय पर बसों के फेरे पूरे नही हो पा रहे है क्योंकि ट्रैफिक के चैराहे पर लगने वाले सिपाहियों की भी ड्यूटी चुनाव में लगी हुई है जिससे चैराहों पर जाम लगता रहता है।