Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मनोरंजन » एक्शन और रोमांस से भरपूर दिल को छू जाने वाली कहानी बयां करती फिल्म ‘‘प्रणाम’’

एक्शन और रोमांस से भरपूर दिल को छू जाने वाली कहानी बयां करती फिल्म ‘‘प्रणाम’’

किस्से-कहानियां और इनपर आधारित चलचित्र यानि फिल्म कहीं न कहीं सामाजिक हकीकत को बयां करती है। फिल्म ‘‘प्रणाम’’ कुछ ऐसी ही है जिसमें फिल्माया गया है कि कैसे एक आईएएस अफसर अपराध की दुनियां के रास्ते चल पड़ता है और बन जाता है गैंग्सटर। बेहतरीन कलाकारी, जबरदस्त एक्षन के रोमांच से भरपूर फिल्म ‘‘प्रणाम’’ के निर्देशक संजीव जायसवाल से बात की पंकज कुमार सिंह ने-
कानपुर। एक बाप आपने बच्चे के शानदार भविष्य के सपने बुनता है। उसे उच्च शिक्षा दिलाता है और देश की सर्वोच्च प्रशासनिक सेवा के ओहदे तक पहुंचते हुए देखता है। लेकिन वहीं बाप जब अपने बेटे को एक ऐसे रूप में देखता है जब वह अपराध की दुनियां का शासक बन जाता है। फिल्म ‘‘प्रणाम’’ में एक बेटे का देश की सर्वोच्च सेवा से गैंगस्टर तक के सफर को बखूबी दर्शाया गया है। मशहूर फिल्म निर्माता संजीव जायसवाल के निर्देशन में बनी फिल्म ‘प्रणाम’ में एक्शन के रोमांच के साथ लव स्टोरी भी है। फिल्म का टीजर रिलीज हो चुका है जिसे देश-दुनियां के लाखों दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया है।
शनिवार को वार्ता के दौरान फिल्म निर्देशक संजीव जायसवाल ने बताया कि आगामी 9 अगस्त को देश के तकरीबन 12 सौ से अधिक सिनेमाघरों में फिल्म ‘प्रणाम’ रिलीज होगी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म प्रेम कहानी के रोमांस के साथ सस्पेंष, ड्रामा, एक्शन, के रोमांच से भरपूर है जहां स्कूल-काॅलेज और समाज की पाॅलिटिक्स के साथ आईएएस और गैग्सटर बनने तक का सफर मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म कई रियल घटनाओं को समेटे हुए है। ऐसे में कड़ी मेहनत के साथ आईएएस तक का सफर तय करने वाला जब एक गैंग्सटर बनता है तो कितना खतरनाक होता है यह एक रोमांचक फिल्मांकन है। फिल्म के टीजर से मिले व्यू से दर्शकों में काफी उत्साह है। फिल्म फरेब और शूद्र ‘द राईजिंग’ से सुर्खियां बटोर चुके फिल्म निर्माता निर्देेशक संजीव जायसवाल 7 साल बाद ‘‘प्रणाम’’ के साथ दर्शकों के बीच आए हैं। फिल्म में मुख्य किरदार राजीव खण्डेलवाल निभा रहे है। जो एक आईएएस और फिर गैंग्सटर के रोल में हैं।ं अतुल कुलकर्णी, विक्रम गोखले, अभिमन्यू अनिरद्ध दवे भी अहम रोल में हैं। पूरी फिल्म में पांच गाने हैे। दक्षिण भारत की फिल्म अभिनेत्री समीक्षा सिंह मुख्य किरदार के साथ अपना रोल दे रहीं हैं।
विदेश मे भी ‘प्रणाम’ होगी रिलीज
फिल्म की कहानी के लेखक व निर्देेशक संजीव जायसवाल ने बताया कि पाकिस्तान, कनाडा, दुबई सहित लगभग 7-8 देशों में भी फिल्म रिलीज होगी। फिल्म रूद्राक्ष एडवेंचरर्स प्राईवेट लिमिटेड के बैनर तले इस फिल्म को अलग अलग भाषा में भी डब किया गया है।