Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उ0 प्र0 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने पत्रकारों से जुड़ी मांगों पर अन्य संगठनों का मांगा समर्थन

उ0 प्र0 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने पत्रकारों से जुड़ी मांगों पर अन्य संगठनों का मांगा समर्थन

कानपुर, जन सामना ब्यूरो। पत्रकार अपनी पत्रकारिता के माध्यम से समाज से जुड़े विभिन्न विषयों को उठाते रहते हैं। लोगों की समस्याओं, उनकी आवाज को बुलंद करने वाले पत्रकार अपनी समस्याओं को लेकर असहाय अनुभव करते हैं। उनकी विभिन्न मांगों को लेकर उ0 प्र0 श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की कानपुर नगर व देहात शाखा ने पत्रकारों के लिए कार्य करने वाले संगठनों के साथ मिलकर संघर्ष करने का निर्णय लिया है।
कानपुर नगर के अध्यक्ष उमा शंकर तिवारी ने बताया कि यूनियन ने 21 जुलाई को बैठक कर निर्णय लिया था कि हम पत्रकारों की पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री व उ0 प्र0 के मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे। संगठन के प्रतिनिधिमण्डल ने शनिवार को यह ज्ञापन सौप दिया है। इसमें हमने केंद्र व राज्य सरकार को 14 अगस्त 19 तक का समय दिया है, यदि तब तक हमारी मांगों पर अमल नहीं होता है, तो हम लम्बे आंदोलन पर भी विचार करेंगे। इसी बैठक में निर्णय हुआ था कि आंदोलन के अगले चरण में पत्रकारों के हित में कार्य करने वाले अन्य संगठनों का सहयोग लेकर संयुक्त रुप से आगे के आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। अतः हम शीघ्र ही सभी पत्रकार संगठनों के साथ बैठक कर उनको यूनियन के द्वारा इस क्षेत्र में किये गए कार्यों की जानकारी देंगे। हम सभी से पूर्ण समर्थन व सहयोग की अपेक्षा करते हैं।
महामंत्री संजय सक्सेना ने बताया विभिन्न पत्रकार संगठनों से हमारे वरष्ठि मंत्री कमलेश फाइटर सम्पर्क कर रहे हैं। हमारी मांगों में एक न्यूज पोर्टलों व यू ट्यूब चैनलों को पंजीकृत करने की मांग भी रखी है, इसके लिए विभिन्न न्यूज पोर्टलों से सम्पर्क कानपुर देहात के अध्यक्ष अंकुर गुप्ता कर रहे हैं। पकत्रारिता विश्वविद्यालय, पत्रकारपुरम सहित अन्य मांगों पर यूनियन के साथ ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी सारांश कनौजिया व्यक्तिगत रुप से भी कार्य कर रहे हैं।