Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गोवंश आयोग के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर श्यामनंदन सिंह का आज कानपुर आगमन हुआ

गोवंश आयोग के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर श्यामनंदन सिंह का आज कानपुर आगमन हुआ

कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। जिला प्रशासन के साथ गौशाला में हुई बैठक में,गोवंश के संरक्षण एवं गौशाला के संचालन में आने वाली कठिनाइयों पर एवं सुझाव एवं समाधान पर चर्चा हुई।
क्योंकि जिला संगठन ने पूर्व में, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी के नेतृत्व में, जिलाधिकारी से मिलकर, गौशाला की जमीनों पर कब्जा करने वाले, कुछ ऐसे चेहरे, जो शहर में बहुत ही, प्रतिष्ठित माने जाते हैं। परंतु गौशाला की जमीनों पर कब्जा करने जैसा, घृणित कार्य करते हैं उनकी जांच करने का और दोषियों को दंड का आग्रह, जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश नेतृत्व से भी किया गया था। जिस पर जिलाधिकारी ने ए.डी.एम.के नेतृत्व में एक टीम का जांच हेतु गठन भी किया था। यह जानकारी आयोग के अध्यक्ष महोदय को जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने दी।
इसी कड़ी में आज जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने फोन पर श्यामनंदन सिंह से वार्ता की एवं आग्रह किया कि जांच को अविलंब पूर्ण करा के ऐसे चेहरों को बेनकाब किया जाए तथा समाज के सामने उनका यह घृणित चेहरा सामने लाया जाए और उनको दंडित किया जाए। जिन्होंने गौशाला की महंगी, कीमती जमीनों पर, कब्जा करके, अपना घर-मकान-व्यापार-होटल आदि का निर्माण करा लिया।
इन लोगों से जमीनों को खाली कराकर गोवंश के संचालन में इस पुण्य कार्य में गौशाला की प्रगति में सहयोग कराया जाए। दोषी लोगों की सूची भी शासन को भेज कर विधिक प्रक्रिया अनुरुप उसको सार्वजनिक किया जाए। जिससे पूरे शहर की जनता उनके घृणित कार्यों के कारण उनके चेहरों को जान सके एवं उनको समझ सके जिनके चेहरे शहर में धनाढ्य एवं रहीस के नाते से जाने जाते हैं। परंतु जांच उपरांत इस प्रकार के कार्यों में लिप्त पाये जाने वाले घोर अपराधिक दृष्टि से समाज के सामने हो और कानून अपना अविलंब कार्य कर सके। जिससे गोवंश तथा गौशाला एवं गो प्रेमियों को न्याय मिल सके। श्याम नंदन से बताया गया कि ऐसे चेहरों की संख्या पहुंच ज्यादा नहीं है परंतु कुछ ही लोग हैं जो पूरी गौशाला को प्रभावित कर अपने और अपने परिवार को अवैध तरीके से लाभान्वित करा रहे हैं।
श्यामनंदन सिंह ने जिलाधिकारी से दो टूक चर्चा कर इस पर अभिलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया।