Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पालिका अध्यक्ष द्वारा गलत तरीके से सभासदों के लिये गये बोर्ड के अधिकारो को वापस देने की मांग

पालिका अध्यक्ष द्वारा गलत तरीके से सभासदों के लिये गये बोर्ड के अधिकारो को वापस देने की मांग

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। अपने अस्तित्व बचाने को संघर्ष कर रहे नगर पालिका परिषद हाथरस के सभासदों ने अपने अधिकार वापस लेने के लिए एक बार फिर मंडलायुक्त अलीगढ़ से मुलाकात कर गलत तरीके से पालिका अध्यक्ष द्वारा ले लिये गये बोर्ड के अधिकारो को वापस बोर्ड को देने की मांग की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी सभासद दल के सभासदों ने बोर्ड के अधिकार बोर्ड को वापस देने के लिये मंडलायुक्त से मुलाकात की और एक पत्र सौपा। पत्र में सभासदो ने कहा कि बोर्ड की प्रथम बैठक में तत्कालीन अधिशासी अधिकारी स्वदेश आर्य ने बोर्ड बैठक में प्रस्ताव ला कर बोर्ड के अधिकार पालिकाध्यक्ष को दे दिए गए। जब कि यह प्रकिया पूर्णतः संबिधान के विपरीत थी। सभासदो ने प्रस्ताव का विरोध भी किया लेकिन प्रस्ताव को अधिशासी अधिकारी द्वारा पास दिखा दिया गया। सभासदों ने मंडलायुक्त से उक्त प्रस्ताव को निरस्त करने की मांग की है। सभासदो ने आरोप लगाया कि जनता दर्शन में 3 अगस्त को भी प्रार्थना पत्र दिया था जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है । उक्त पत्र में सभासदों ने नगर पालिका अधिनियम की धारा 34 के अंतर्गत दिनांक 6-01-2018 के प्रस्ताव संख्या 15 को निरस्त करने की मांग की थी। सभासदों ने नगर पालिका अधिनियम की प्रति एवँ प्रस्ताव की प्रति भी मंडलायुक्त को सौपी।
मंडलायुक्त ने सभासदो को आश्वस्त किया कि सवैधानिक हितों का ख्याल रखा जाएगा। र्बोउ के अधिकार लेने का किसी को अधिकार नही। सभासदों के पत्र पर कार्यवाही करते हुये मंडलायुक्त ने नियमानुसार कार्यवाही करने के आदेश जारी किये।
मंडलायुक्त से मुलाकात करने वालों में सभासद प्रदीप शर्मा ,सभासद प्रमोद शर्मा ,सभासद श्री भगवान वर्मा ,सभासद नारायण लाल , सभासद निशांत उपाध्याय , सभासद प्रतिनिधि हिमांशु मिश्र , सभासद राजेन्द्र गोयल ,सभासद प्रतिनिधि आशीष सेंगर आदि थे।