Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मिर्जापुर के सभी पत्रकारों के द्वारा मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया

मिर्जापुर के सभी पत्रकारों के द्वारा मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया

मीरजापुर, संदीप श्रीवास्तव। उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में पुलिस ने मिड डे मील में बच्चों को नमक के साथ रोटी खिलाए जाने की ख़बर देने वाले स्थानीय पत्रकार के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया है।
प्रशासन का आरोप है कि पत्रकार पवन जायसवाल ने साज़िश के तहत उत्तर प्रदेश शासन को बदनाम किया है। मिर्ज़ापुर के पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार पांडे ने कहा, ज़िला अधिकारी की ओर से जांच कराए जाने के बाद पत्रकार पवन जायसवाल समेत तीन लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है।
उन्होंने कहा, पुलिस आगे की जांच कर रही है इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। एक स्थानीय हिंदी अख़बार के लिए काम करने वाले पत्रकार पवन जायसवाल ने बीबीसी को बताया, मुझे मेरा काम करने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। एफ़आईआर दर्ज होने के बाद मुझे डर लग रहा है।
आज जनपद मिर्जापुर में सभी पत्रकारों के एकजुट होने के बाद जिला पंचायत से मंडल आयुक्त के कार्यालय पर आकर पत्रकारों के हित में धरना प्रदर्शन किया गया और जनसंदेश के रिपोर्टर के खिलाफ जिला प्रशासन के द्वारा फर्जी मुकदमा लिखाया जाने के संबंध में सभी पत्रकारों के द्वारा मंडलायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया।
उचित कार्रवाई की मांग की गई और इसी क्रम में कल चुनार क्षेत्र में हिंदुस्तान पेपर के रिपोर्टर को भी पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों के द्वारा पीटा गया था उसके लिए भी मंडलायुक्त से शिकायत की गई और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।