Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम-एसपी ने थाना समाधान दिवस पर सुनी डेरापुर थाने में फरियादियों की समस्यायें

डीएम-एसपी ने थाना समाधान दिवस पर सुनी डेरापुर थाने में फरियादियों की समस्यायें

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने थाना समाधान दिवस में डेरापुर थाना पहुंचकर फरियादियों की समस्याओं को सुना। जिलाधिकारी ने भूमि विवादों को लेकर राजस्व व पुलिस टीम को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर डेरापुर थाना पहुंचकर एक-एक कर सभी फरियादियों को सुना और संबंधित राजस्व, नगर पंचायत, विद्युत विभाग, पुलिस और विकास आदि के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह मौके पर जाकर पूरी गुणवत्ता के साथ समस्याओं का निस्तारण करें। पुलिस व प्रशासनिक टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही की आवश्यकता हो उन स्थानों पर संयुक्त टीम मौके पर भेजते हुए मामला निस्तारण करने को कहा।
जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाना शासन की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि जो भी शिकायती प्रार्थना पत्र आते है उन्हें गुणवत्तापूर्वक समय से निस्तारण कराये। वहीं पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने थाना डेरापुर का निरीक्षण किया। जिसमें थाना कार्यालय के रजिस्टर तथा अन्य अभिलेख चेक किये गये एवं थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कार्यालय तथा भवनों का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इस मौके पर उप जिलाधिकारी डेरापुर दीपाली कौशिक, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी आदि अधिकारीगण व फरियादीगण उपस्थित रहे।