Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मनोरंजन » ‘बालवीर रिटर्न्स’ मेरे लिये घर लौटने जैसा है’, शर्मीली राज

‘बालवीर रिटर्न्स’ मेरे लिये घर लौटने जैसा है’, शर्मीली राज

भारत का सबसे चहेता सुपर हीरो पहले से भी कहीं भव्य् रूप में छोटे परदे पर लौट आया है। इस बार पहले से भी ज्या दा वीएफएक्सह का इस्तेवमाल किया गया है और उससे भी ज्याादा पहले से भी बड़े टास्कल के साथ यह लौटा है। ‘बालवीर’ में लाखों दिल जीतने वाले देव जोशी सोनी सब के ‘बालवीर रिटर्न्से‘ में अपना उत्तकराधिकारी ढूंढने के एक नये मिशन पर हैं।
बाल परी की भूमिका निभाने वाली खूबसूरत शर्मीली राज इस शो की शुरुआत से ही इस फंतासी सीरीज का हिस्साी रही हैं और अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से इस शो में चार-चांद लगा रही हैं। शर्मीली ने खुलकर देव जोशी की तारीफ की, जिन्होंरने अपने करियर के पहले सीन की शूटिंग उनके साथ की थी। अब उन्होंंने बताया कि किस तरह ‘बालवीर रिटर्न्सप’ उनके जीवन का एक अहम हिस्साी बन गया है।
सोनी सब के सबसे चहेते शोज़ में से एक का हिस्साे रहने वाली शर्मीली राज कहती हैं, ‘जहां तक अब की शूटिंग की बात है ’बालवीर रिटर्न्सक’ काफी बदलाव के साथ आया है और जिस तरह से क्वांलिटी विजुअल्‍स इसमें शामिल किये गये हैं, तो हम यह तुलना कर पाते हैं कि पहले किस तरह हम चीजों को करते थे। पहले सीक्वें स आसान थे लेकिन ‘बालवीर रिटर्न्सह’ के रोमांच को कई गुना ऊपर उठा दिया गया है। मुझे हमेशा से ही बालवीर का कॉन्सेेप्टा पसंद आया है और ‘बालवीर रिटर्न्सं’ के साथ यह शो पहले से कहीं ज्याादा विशाल हो गया है। साथ ही यह टेलीविजन देखने के आधुनिक अनुभव को सही मायने में दर्शाता है।‘’
शूटिंग के दौरान किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है इस बारे में शर्मीली कहती हैं कि काम पहले से कहीं ज्यारदा मजेदार हो गया है। एक्शडन सीक्वेंंस करने के दौरान वह नई टेक्नीशक आजमाने के लिये काफी उत्सुीक हैं, जिन्हेंह काफी सावधानी और सतर्कता के साथ परफॉर्म किया जाता है। कलाकारों के आस-पास विशालकाय प्रॉप्सह हैं, जिससे दर्शकों के सामने परदे जो आखिरी परिणाम सामने आता है वह कमाल का अनुभव होता है। ‘बालवीर रिटर्न्स ’ ने शर्मीली को और भी ज्या दा मेहनत करने और चुनौतियां लेने को प्रेरित करता है।
इस शो की स्क्रिप्टर में हर दिन नये ट्विस्टन और टर्न आ जाते हैं तो इस पर शर्मीली पुरानी बातों को याद करते हुए पिछले 4 सालों के इस शो की शूटिंग के अनुभव के बारे में बताती हैं।
उन सुनहरे दिनों को याद करते हुए शर्मीली कहती हैं, ‘’मैंने देव को एक बच्चे के रूप में देखा है और जब मैं उन बेहतरीन 4 सालों की तरफ देखती हूं तो वह मुझे याद दिलाते हैं कि देव कितना आगे बढ़ गये हैं। मुझे नयी कास्टे के साथ काम करने में मजा आ रहा है, क्योंमकि वे सभी काफी काबिल हैं। इस शो में जिस तरह हर किरदार के पास अपनी शक्ति है, उसी तरह हर कलाकार इस शो में अपनी नयी खासियत और रंग लेकर आया है। देव के साथ अभी भी मेरा रिश्ताा काफी अच्छाा है, हम कई बार ‘बालवीर’ के उन पुराने सीन के बारे में बात करते हैं। हम ‘बालवीर’ की तरह ही एक सीन की शूटिंग कर रहे थे और यह देखकर बहुत खुशी हुई कि देव को तुरंत ही वह बात याद आ गयी। ‘बालवीर रिटर्न्स ’ के साथ ऐसा लगता है कि हम अपनी पुरानी यादों को एक बार फिर जी रहे हैं।‘’