Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सम्पूर्ण समाधान दिवस में किसी विभाग का प्रार्थना पत्र लंबित न रहे-जिलाधिकारी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में किसी विभाग का प्रार्थना पत्र लंबित न रहे-जिलाधिकारी

मुगलसराय तहसील में लगा जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस
मुगलसराय/चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल द्वारा जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर मुगलसराय तहसील के सभागार में फरियादियों से रूबरू होकर उनके समस्याओं को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराते हुये निर्देश दिया कि, एक सप्ताह के भीतर मौके पर जाकर जाॅचोपरान्त निष्पक्ष गुणवत्तापरक निस्तारित करें। निदेर्शित करते हुये कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में किसी विभाग का प्रार्थना पत्र लम्बित न रहे। समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिया।
समाधान दिवस के दौरान फरियादियों के प्रार्थना पत्र पर टिकट को देख उन्होनें फरियादियों से कहा कि प्रार्थना पत्र पर कोई टिकट की आवश्यकता नही है, अनावश्यक पैसा न खर्च करें।लम्बित फाइलों को तहसीलदार द्वारा रोकने पर जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगायी। हिदायत दिया कि भविष्य में यदि किसी फरियादियों द्वारा लम्बित प्रकरण रखने की शिकायत मिली तो कार्यवाही तय की जायेगी। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के समाप्ति से पूर्व कहाकि लेखपाल,कानूनगों एवं हल्के की पुलिस मौके पर संयुक्त टीम के रूप में जाकर समस्या का निदान कराये लोगों को बार-बार किसी कार्य को लेकर थाना व तहसील का चक्कर न काटना पड़े। साथ ही जिलास्तरीय अधिकारियो कोे निर्देश दिया कि जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री सन्दर्भ, पीजी पोर्टल, जिलाधिकारी सन्दर्भ, आनलाइन सन्दर्भ सहित अन्य सन्दर्भ का गुणवत्ता ढंग से प्रकरण का निस्तारण किया जाय। शासन ने इसके लिए सख्त निर्देश दिया है कि यदि किसी व्यक्ति को बार-बार किसी काम को लेकर कार्यालयों का चक्कर काटना पड़ेगा तो दौड़ाने वाले व्यक्ति के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जायेगी। कहा कि जनता से रूबरू होकर उनके समस्याओं को निपटना ही सम्बन्धित विभाग का कार्य है यदि इसमें किसी प्रकार की टाल-मटोल या अन्य कोई प्रकरण संज्ञान में आयी तो खैर नही होगी।
पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने समाधान दिवस के मौके पर समस्त थाना प्रभारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में आये दिन ट्रेफिक की समस्या को देखते हुये गस्त करते रहे। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, वनाधिकारी, उपजिलाधिकारी मुगलसराय, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी सहित जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।