Monday, May 13, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राष्ट्र तभी विकसित होगा जब हमारी सहभागिता होगी- पंकज गुप्ता

राष्ट्र तभी विकसित होगा जब हमारी सहभागिता होगी- पंकज गुप्ता

एमएसएमई व सीएफटीआई आगरा द्वारा प्रमाण पत्र वितरण समारोह का हुआ आयोजन
उन्नाव, जन सामना ब्यूरो। उन्नाव जनपद के गंगाघाट स्थित शिखर शिक्षा सदन इंटर कॉलेज में भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के अंतर्गत प्रशिक्षित प्राप्त छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि पंकज गुप्ता सभापति व सदर विधायक उन्नाव ने फीता काटकर समारोह का उद्घाटन किया।
उनके साथ विशिष्ट अतिथी के गोल्डी गुप्ता चेयरमैन प्रतिनिधि, विकास मिश्रा जिला पंचायत सदस्य, विनय तिवारी सभासद, विनयराज तिवारी प्रबंधक, शिशिर अवस्थी प्रोग्राम मैनेजर, मुख्य रूप से मंच पर उपस्थित रहे। सर्वप्रथम केंद्र संचालक सुरेशचंद्र शुक्ला ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके पश्चात पंकज पटेल ने चेयरमैन प्रतिनिधि का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसी श्रंखला में ज्ञान शंकर द्वारा सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। आगरा से आए प्रोग्राम मैनेजर श्री अवस्थी ने सभी अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं को भारत सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों तथा संस्थानों की योजनाओं से सभी को अवगत कराया। उन्होंने बताया भारत सरकार द्वारा इस समय सभी बेरोजगार युवकों के लिए निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। जिसमें प्रशिक्षण के साथ-साथ वजीफे की भी सुविधा प्रदान की जा रही है साथ ही सफलतापूर्वक प्रशिक्षण के उपरांत उन्हें इंडस्ट्री में रोजगार दिया जा रहा रहा है। इसके पश्चात विकास मिश्रा ने सभी छात्रों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की इसके पश्चात गोल्डी गुप्ता ने मोदी जी के कौशल विकास की सराहना करते हुए देश के युवाओं को इसी क्रम में जोड़ने की गुजारिश की इसके पश्चात सभासद विनय तिवारी ने सीएफटीआई आगरा का धन्यवाद दिया। जिन्होंने इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को उनके वार्ड में सफलतापूर्वक संचालित करने का कार्य किया उन्होंने गुजारिश कि इस प्रकार के और प्रशिक्षण कार्यक्रम को हमारे क्षेत्र में संचालित किया जाए। अंत में मुख्य अतिथि पंकज गुप्ता ने सीएफटीआई आगरा एवं केंद्र संचालक सुरेश चंद्र शुक्ला का धन्यवाद देते हुए उन्हें कहा कि आप लोग इसी प्रकार नए-नए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का हमारे जिले में संचालित करते रहे। हमारे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर मिलते रहे साथी हमारे जिले के विकास में युवाओं का साथ मिलता रहे पंकज गुप्ता ने यह भी कहा की राष्ट्र तभी विकसित होगा जब हमारी सहभागिता होगी
इसके पश्चात केंद्र संचालक सुरेश चंद्र शुक्ला ने सभी अतिथियों का धन्यवाद देते हुए अपने प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षित छात्रों को हृदय से धन्यवाद दिया इस मौके पर 50 छात्रों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए प्रमाणपत्र पाने के बाद सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे अंत में सदर विधायक द्वारा ऋषि मिश्रा का मुख्य रुप से सम्मानित किया गया। साथ ही ऋषी मिश्रा के द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया इस मौके पर मुख्य रूप से पंकज पटेल, ज्ञान शंकर, मोहित सिंह, प्रिया वर्मा, अंजली अवस्थी, छवि कश्यप, मोहिनी राठौर, जैनब खातून, काजल तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।