Monday, May 13, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शवदाह गृह बमरौली की भूमि बनी त्रिशंकु

शवदाह गृह बमरौली की भूमि बनी त्रिशंकु

प्रयागराज, वी. डी. पाण्डेय। प्रयागराज के बमरौली क्षेत्र के सैकड़ों गांव शवदाहगृह का इंतजार वर्षों से कर रहे हैं लेकिन आज तक न जमीन का पता हैं और न ही उसके निर्माण को दिये जाने वाली धनराशि का जबकि सरकारी दस्तावेज में जमीन और धनराशि दोनो उपलब्ध दर्शाया जा रहा है।
आपको बता दें शहर पश्चिमी के विधायक और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने क्षेत्र की जनता की समस्या को खत्म करने का आश्वासन दिया था कि जल्द से जल्द बाकराबाद, बमरौली उपरहार में एक शवदाह गृह बनेगा। जिसके परिणाम स्वरुप जमीन और धनराशि दोनो उपलब्ध हुई। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी कान में तेल डालकर सोते रहे हैं। इस बारे में उपजिलाधिकारी सदर प्रयागराज का कहना है कि हम शवदाहगृह बनवाने के लिए नहीं बैठे खेत को नपवा सकते हैं। शवदाहगृह बनवाना यह हमारा काम नहीं है। लेखपाल प्रभाकर सिंह क्षेत्र की जनता को रौब दिखाकर झूठे मामलो में फसाने की धमकी देता रहता है और कहता यदि शवदाहगृह की बात की तो जेल भेजवा देंगे।
शवदाहगृह के अभाव में क्षेत्र की जनता को खेत खलिहान में या दूरदराज क्षेत्र में जलाना पड़ता है जो एक विकट समस्या है। समाजसेवी महेन्द्र सिंह पटेल का कहना हैं कि मंत्री से लेकर लेखपाल, एसडीएम, डीएम सब से गुहार लगा रहे है। लेकिन लीपापोती हो रही है। अब देखना है कि शासन प्रशासन इसका हल निकालता है या यूँही जनता समस्या से दो चार होती रहेगी।