Wednesday, May 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भगवतपुर विकासखंड में पशु आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

भगवतपुर विकासखंड में पशु आरोग्य मेले का किया गया आयोजन

मेले के मुख्य अतिथि यूपी कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने रिबन काटकर व गाय की पूजा कर मेले का किया शुभारंभ
प्रयागराज, वी. डी. पाण्डेय। पंडित दीनदयाल उपाध्याय आरोग्य पशु मेला का मुख्य उद्देश्य जनपद में पशुपालकों को हो रही किसी भी तरह की समस्या से निजात दिलाने व पशुओं की किसी भी तरह की बीमारी वह छोटे-मोटे ऑपरेशन के लिए किया गया। इस मेले में विकासखंड भगवतपुर के ग्रामों सहित जनपद  प्रयागराज और कौशांबी के पशु पालकों ने अपने पालतू पशुओं गाय, भैस, भेड़, बकरी, कुत्ते आदि को लाकर उनका टीका वऑपरेशन कराया और पशुपालन संबंधी जानकारियां प्राप्त की।
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री व राष्ट्रीय प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मेले में आए हुए समस्त क्षेत्रवासियों और पशुपालकों को अपने संबोधन में खुद पर विश्वास बनाए रखने और भगवतपुर विकासखंड व शहर पश्चिमी क्षेत्र के विकास को धीरे धीरे विकसित करने का खाका किस तरह उन्होंने तैयार किया उस पर प्रकाश डाला। श्री सिंह ने कहां चुनाव के पूर्व उन्होंने जो भी क्षेत्र वासियों से वादा किया था वह उसको पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं रहने देंगे। उन्होंने यह भी बताया की किस तरह भगवतपुर को विकासखंड बनाया और निकट मैं एयरपोर्ट की व्यवस्था यातायात को सुगम बनाने के लिए किया।
हवाई अड्डे से कौशांबी तक फोरलेन बनाए जाने के संबंध में ग्रामीणों को होने वाली समस्या जिसमें उनका घर और दुकान तोड़ी जाएगी जिससे उनके परिवार व्यवसाय और जीवन पर भारी संकट खड़ा हो जाएगा, उसमें अधिक से अधिक मदद करने का भी आश्वासन मंच से दिया ।विकास करना हमारी सरकार का मुख्य  उद्देश्य है ,लेकिन जनता की समस्याओं का भी ध्यान रखते हुए फोरलेन को बनाया जाएगा।विकासखंड भगवतपुर सहित तमाम गांव व जनपद कौशांबी को जोड़ने वाला बेगम बाजार बमरौली का रेलवे पुल जो अभी अधूरा निर्मित पड़ा है उसके संबंध में पूछे जाने पर मंत्री ने उसे शीघ्र ही पूरा कराने का आश्वासन भी दिया और कहां कि इसके संबंध में मेरी रक्षा मंत्री से बातचीत जारी है जल्दी इस समस्या का निदान कर दिया जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=9nV53NSL2fQ

https://www.youtube.com/watch?v=fZpCdvwr59c

एनआरसी और सी के संबंध विपक्ष की प्रतिक्रिया प्रवाल पूछे जाने पर मंत्री ने स्पष्ट किया कि हमारी सरकार किसी भी देश के नागरिक के खिलाफ नहीं हैं हमारी सरकार नक्सलवाद आतंकवाद और घुसपैठियों के खिलाफ कदम उठा रहे हैं सरकार की सफलता और देशवासियों के प्रधानमंत्री पर भरोसे के कारण विपक्ष बौखलाहट में अनाप-शनाप बातें करता है। इस आयोजन में कैबिनेट मंत्री के मीडिया प्रभारी दिनेश त्रिपाठी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय, राजू राय, छत्रपती पटेल, राम लोचन साहू, रामजी शुक्ला, पवन शुक्ला, अश्वनी शर्मा, सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी (मिलूं ) संग्राम सिंह और मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह, विकास खंड भगवतपुर के बीडीओ विकास शुक्ल, हरिओम गुप्ता, लेखपाल प्रभाकर सिंह सहित तमाम पशु विभागाधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।