Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ट्रस्ट के कार्य से प्रभावित होकर कुलपति ने कुपोषित बच्चों को गोद लेने का बनाया मन-संजय सिंह

ट्रस्ट के कार्य से प्रभावित होकर कुलपति ने कुपोषित बच्चों को गोद लेने का बनाया मन-संजय सिंह

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। जिले के नक्सल प्रभावित एवं दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र नौगढ़ में बिना किसी सरकारी सहायता के नेत्र शिविर के माध्यम से अपनी नि:शुल्क सेवा प्रदान करने वाली स्वयं सेवी संगठन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट अब जिले के कुपोषित बच्चों के बीच मिशन भविष्य शुरू किया है और इस मिशन के प्रणेता हैं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो० टी.एन. सिंह, जो IIT के क्षेत्र में पूरे देश में जाने जाने वाले बीएचयू IIT और IIT मुम्बई में प्रोफेसर रह चुके हैं।
ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि स्वयं सेवी संगठन मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के नेत्र कैम्प के कार्य से प्रभावित होकर प्रो० सिंह ने कुपोषित बच्चों को गोद लेने का मन बनाया है,ताकि उनकी सेहत में सुधार लाया जा सके और राष्ट्रीय मानक के अनुसार इस अति पिछड़े इलाके के कुपोषित बालकों का शारिरीक और मानसिक स्वास्थ्य वर्धन सुनिश्चित किया जा सके।
कुलपति के लोगो ने सौ से ज्यादा कुपोषण के शिकार बच्चों में फल फूल, मिष्ठान और दवा वितरित कर मिशन भविष्य की शुरूआत की ताकि देश का भविष्य स्वस्थ रहे और देश की प्रगति में अपनी भागीदारी कर सके।
 प्रो. टी.एन. सिंह ने कहा है कि देश के किसी भी बच्चे की कुपोषण से हुई मौत सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है। अभी विदेशों में हमारे देश के लिए लोग अच्छा सोचते हैं। ऐसा पहली बार अमेरिका में हुआ जब भारत के प्रधानमंत्री के लिए आयोजित कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प को आना पड़ा। ये बातें विदेशी जमीन पर बढ़ रहे आपके देश के प्रभाव को दर्शाती हैं।इसलिए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम सभी अपने देश और देशवासियों को मजबूत बनायें। जिससे देश और हमारा समाज आगे बढ़ सके। कार्यक्रम का संचालन सुमन्त कुमार मौर्य और आभार चन्द्रशेखर पाण्डेय ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रुप से डा० अतुल साहू, डा० राहुल प्रधान, डा० अरविन्द, डा०स्मृति, डा० अमित श्रीवास्तव,सुरेन्द्र द्विवेदी, रमेश श्रीवास्तव, प्रवीण नागर इत्यादि लोग मौजूद रहे।