Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » व्यापारियों की समस्याएं सुन दिए निराकरण के आदेश

व्यापारियों की समस्याएं सुन दिए निराकरण के आदेश

2017.03.28.2 ssp comishnerकानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। व्यापारियों की सुविधा के लिये व्यापार कर कार्यालय में ऊपरी मंजिलो में जाने के लिये शीघ्र ही लिफ्ट लगाई जाये। जनपद की सभी सड़कों को शीघ्र गड्ढा मुक्त किया जाएगा जिन स्थानों में हैण्डपम्प काम नहीं कर रहे हैं वहां पेयजल आपूर्ति के लिये समरसेबल पम्प लगाये जाये। पुलिस समस्या के निदान के लिये व्यापारियों के साथ बैठके शीघ्र ही आयोजन करें। मण्डी समिति की दीवाल को ऊँची कराकर मरम्मत करायी जाये ताकि चोरी आदि रोकी जा सके। व्यापार कर अधिकारी व्यापारियों से समन्वय बढ़ाये ताकि व्यापारी वर्ग उन्हें अपना समझे। उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित मण्डलीय व्यापार बंधू की बैठक में दिये। व्यापारियों द्वारा ई रिक्शा एवं अतिक्रमण की समस्या बताने पर अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर इस समस्या को दूर कराये इसके साथ ही केस्को से सम्पर्क कर जो खम्बे सड़क पर है उनको भी हटवाये।
बैठक में मण्डलायुक्त से व्यापारियों ने शिकायत की कि अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था तथा पार्किंग के कारण व्यापारियों को काफी परेशानी हो रही है इस पर मण्डलायुक्त ने केडीए को निर्देशित किया कि केडीए ने जो नक्शे पास किये हैं उनकी सूची सीओ ट्रैफिक को भी दे दे, ताकि वह जान सके कि किन भवनों में पार्किंग की व्यवस्था है। आयुक्त ने जनता से अपील की कि वह पार्किंग स्थल को पार्किंग स्थल ही रहने दे न की अपना लाभ ले। व्यापारियो की मांग पर मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि उनके नये व्यापार लाइसेन्स बनाने के नया गंज के अतिरिक्त जहां भी व्यापारी चाहे वहां पर लाइंसेंस बनाने के कैम्प लगाये। इसी प्रकार मण्डी समिति में भी कैंपो का आयोजन किया जाये और वहां पर भी व्यापारियों के लाइसेंस बनाये। मन्डी समिति के उपनिदेशक एवं सचिव के बैठक में न होने के कारण उनको 30 मार्च को 12 बजे कार्यालय बुलाकर उन्हें इस सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिये जाएंगे। लाल फाटक स्थित बिजली के तार सड़क पर होने की समस्या व्यापारियों द्वारा बतायी गयी इस पर केस्को अभियंताओ को तुरन्त ठीक कराने के आदेश दिए ताकि किसी प्रकार की घटना न घटे। व्यापारियों ने बताया कि 14 लाख डकैती के अभियुक्त पकड़े जा चुके हैं लेकिन रिमाण्ड पर न होने के कारण उनसे पूछताछ सम्भव नहीं हो रही है, बैठक में उपस्थित डीआईजी राजेश मोदक ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि अदालत के आदेश से अभियुक्तों से शीघ्र ही पूछताछ की जायेगी। गुमटी नंबर 5 पर एसपीओ सरदार दसवीर सिंह को वहां की ट्रैफिक मैनेजमेंट की सुदृण व्यवस्था को बनाये रखने के लिये डीआईजी ने व्यापारियों से कहा कि वह स्वयं ही उसे सम्मानित करेंगे।
डीआईजी रेंज ने व्यापारियों से कहा कि उनकी हर शिकायत पर वह स्वयं जांच कराएंगे तथा उनका किसी प्रकार से उत्पीड़न नही होने देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गम्भीर शिकायतों पर पुलिस विभाग सादी वर्दी में भी जांच करेगी।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि, अपर जिलाधिकारी नगर केपी सिंह, एसपी ट्रैफिक, केडीए सचिव, व्यापारी नीरज बहल, ज्ञानेंद्र, विनोद गुप्ता, उमंग अग्रवाल, श्याम शुक्ल, विवेक गुप्ता,संजय, कपिल सब्बरवाल,संजय सिंह आदि व्यापारी गण उपस्थित थे।