Tuesday, May 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महापौर ने हनुमानगढ़ में चल रहे सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया

महापौर ने हनुमानगढ़ में चल रहे सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया

फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। आज मंगलवार को महापौर नगर निगम फिरोजाबाद नूतन राठौर द्वारा नगर फिरोजाबाद के वार्ड नं0 16 व 49 हनुमानगढ़ में राजराजेश्वरी कैला देवी मन्दिर के निकट स्थित सिल्लोड़ी सरकार बगीची के चल रहे सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण क्षेत्रीय पार्षद एवं नगर निगम के सम्बन्धित अधिकारियों के साथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया गया। निरीक्षण के समय स्थल पर जो कार्य सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था, वह संतोषजनक पाया गया, फिर भी महापौर द्वारा उक्त बगीची के सौन्दर्यीकरण से सम्बन्धित ठेकेदार को यह निर्देश दिए गये कि वह प्रश्नगत बगीची के सौन्दर्यीकरण का कार्य निर्धारित मानकों के अनुरूप, गुणवत्तापरक तथा निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। सम्बन्धित अवर अभियंता से भी यह अपेक्षा की गयी कि वह स्वयं निर्माण स्थल पर उपस्थित होकर समय-समय पर कार्य की गुणवत्ता की जांच करते रहें।
उपरोक्त के अतिरिक्त महापौर द्वारा वार्ड नं0 21 व 22 लालपुर व आसफाबाद में रेलवे लाइन से आसफाबाद चैराहा होते हुए एस0आर0 ज्ञानेश्वरी इण्टर काॅलेज तक बम्बा बाईपास नाले के दोनों ओर पैरापिट वाॅल निर्माण कार्य जो बैठक दिनांक 07.08.2019 में स्वीकृत था, का औचक निरीक्षण भी क्षेत्रीय पार्षद एवं नगर निगम के सम्बन्धित अधिकारियों के साथ आज दिनांक 21.07.2020 को किया गया। निरीक्षण के समय प्रश्नगत निर्माण कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया, जो निर्धारित मानकों के अनुरूप एवं गुणवत्तापरक नहीं था। इस सम्बन्ध में महापौर द्वारा काफी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए सम्बन्धित ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई गयी तथा मानकों के अनुरूप, गुणवत्तापरक तथा निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गये। सम्बन्धित अवर अभियंता से भी यह अपेक्षा की गयी कि वह स्वयं निर्माण स्थल पर उपस्थित होकर समय-समय पर कार्य की गुणवत्ता की जांच करते रहें।
इसी प्रकार आज ही महापौर नगर निगम द्वारा नगर के वार्ड नं0 29 के अन्तर्गत नगला पानसहाय में चल रहे सी0सी0 सड़क निर्माण कार्य तथा वार्ड नं0 24 के मौ0 द्वारिकापुरी में चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य का भी औचक निरीक्षण क्षेत्रीय पार्षद एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ किया गया। निरीक्षण के समय स्थल पर जो कार्य सम्बन्धित ठेकेदारों द्वारा कराये जा रहे थे, वह दोनों ही निर्माण कार्य संतोषजनक पाये गये, फिर भी महापौर द्वारा उक्त निर्माण कार्यों से सम्बन्धित ठेकेदारों को यह निर्देश दिए गये कि वह निर्माण कार्यों को निर्धारित मानकों के अनुरूप, गुणवत्तापरक तथा निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें। सम्बन्धित अवर अभियंता से भी यह अपेक्षा की गयी कि वह स्वयं निर्माण स्थल पर उपस्थित होकर समय-समय पर कार्य की गुणवत्ता की जांच करते रहें।
उक्त निरीक्षणों के समय नगर आयुक्त नगर निगम विजय कुमार, क्षेत्रीय पार्षदगण हरिओम वर्मा, प्रमोद राजौरिया, विमला देवी राठौर नामित पार्षद आशीष यादव, पार्षदपति मनोज ताऊ, सहायक अभियंता अमरेंद्र गौतम तथा अवर अभियंता प्रवीन कुमार एवं अमित कुमार कार्यकर्तागण प्रदीप टंडन, सुनील टंडन, हरीबाबू बंसल एवं अविन जैन उपस्थित रहे।