Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बीएस-3 गाड़ियों की बिक्री पर रोक

बीएस-3 गाड़ियों की बिक्री पर रोक

2017.03.31. 10 ssp neeraj 2वाहन शोरूमों पर बाइकें खरीदने को लगा मेला
भीड़ नियंत्रण को बुलानी पड़ी पुलिस
हाथरस, जन सामना ब्यूरो। उच्चतम न्यायालय द्वारा 1 अप्रैल से बीएस-3 दोपहिया वाहनों की बिक्री पर रोक लगाये जाने से जहां वाहन निर्माता कम्पनियों में खलबली हैं वहीं वाहन निर्माता कम्पनियों द्वारा दोपहिया वाहनों की बिक्री पर भारी छूट दिये जाने से बाइकों व स्कूटी खरीदने के लिये वाहन शोरूमों पर ग्राहकों की भारी भीड का मेला शोरूमों पर आज शाम तक देखने को मिला।
उच्चतम न्यायालय के आदेश जारी होने के बाद से सभी दोपहिया वाहन कम्पनियों द्वारा बाइकों व स्कूटी की बिक्री कीमतों में भारी कमी किये जाने से वाहन शोरूमों पर ग्राहकों की भीड उमड पडी और शहर के हीरों के शोरूम महाराजा आॅटो वल्र्ड, बजाज के मंगलम आॅटोज, महिन्द्रा के कालिन्दी आॅटो मोबाइल्स, होण्डा के इलाइट होण्डा शोरूम तथा टीवीएस के निर्मल टीवीएम शोरूम पर बाइकें खरीदने को ग्राहकों का मेला लग गया। वाहन कम्पनियों द्वारा गाडियों पर 4 हजार से लेकर 15 हजार रूपये तक भारी डिस्काउण्ट दिये जाने से गाडियों को खरीदने की होड लग गई।
दोपहिया वाहन शोरूमों पर रात भर काम होता रहा और आज भी सुबह से ही ग्राहकों की भीड उमड पडी तथा महाराजा आॅटो वल्र्ड पर तो ग्राहकों की भीड उमड देख शोरूम डायरेक्टर गौरव सेकसरिया को पुलिस फोर्स बुलानी पडी और भीड को नियंत्रित किया।
उक्त धमाकेदार सेल में महाराजा आॅटो वल्र्ड ने करीब 3 सौ गाडियां तो उनके सब डीलरों ने 200 गाडियों की आज व कल में बिक्री की है जबकि महिन्द्रा कम्पनी कालिन्दी आॅटो मोबाइल्स के प्रबंधक ललित शर्मा लब्बू पंडित ने बताया कि उन्होंने 112 गाडियां तो उनके सब डीलरों ने करीब 100 गाडियों की बिक्री की है। एलाइट होण्डा शोरूम के प्रबंधक आशीष मंगलम ने बताया कि 25 गाडियों की बिक्री की गई है तथा ग्राहकों को 20 हजार रूपये तक छूट दी गई है। माना जा रहा है बजाज कम्पनी के शोरूम मंगलम आॅटोज द्वारा भी सैकडों गाडियों की बिक्री की गई है। टीवीएस की गाडियां भी खूब बिकी हैं और स्टाॅक नहीं है।
उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद अब मार्केट में बीए-4 गाडियां आयेंगी जिनका वाहन निर्माता कम्पनियों ने निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया है।