Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वच्छता निगरानी समिति के पदाधिकारियों को किया सम्मानित

स्वच्छता निगरानी समिति के पदाधिकारियों को किया सम्मानित

2017.03.31. 15 ssp samman sonbhadraसोनभद्र, जन सामना ब्यूरो। मुड़िलाडीह ग्राम को ‘‘खुले में शौचमुक्त/ ओडीएफ’’ करने जैसे परोपकार कार्य के मौके पर मुड़िलाडीह गांव के स्वच्छता निगरानी समिति के पदाधिकारियों को सम्मानित करने का मौका पाना सौभाग्य की बात है, क्योंकि स्वच्छता से स्थानीय नागरिकों के साथ ही पास-पड़ोस के गांव पर भी रचनात्मक प्रभाव पड़ता है और जब धीरे-धीरे एक दूसरे को देखकर समाज में साफ-सफाई होगी, तो यकीनन गंदगी से पैदा होने वाली बीमारियों पर पूरे तरीके से अंकुश लगेगा और जब बीमारियों पर अंकुश लगेगा तो स्वतः चतुर्दिक विकास के लिए गांव के नागरिक सक्षम होंगे।
उक्त बातें जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय ने ग्राम पंचायत मुड़िलाडीह की गौरव यात्रा के बाद सम्मान समारोह में निगरानी समिति के सदस्यों को सम्मानित करते हुए कहीं। सम्मान समारोह मेंमुड़िलाडीह गांव के नागरिको की हौसला अफजाई करते हुए जिलाधिकारी श्री प्रमोद कुमार उपाध्याय ने निगरानी समिति के सदस्यों ने माल्यार्पण करने के साथ ही हौसला अफजाई की। जिलाधिकारी ने कहा कि मुड़िलाडीह गांव के नागरिकों के मेहनत का नतीजा है कि मुड़िलाडीह गांव को ओडीएफ होने का मौका पाना सौभाग्य की बात है।
उन्होंने पंचायत राज विभाग की टीम, मीडिया प्रभारी नेसार अहमद के साथ ही मूल रूप से मुड़िलाडीह गांव के नागरिकों के हैं। जिलाधिकारी श्री उपाध्याय ने सम्मान समारोह में नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए लोक गायक, स्कूली छात्र-छात्राओं निगरानी समिति के महिलाओं द्वारा स्वागत गीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
सम्मान समारोह में में जिलाधिकारी उपाध्याय के अलावा पुलिस अधीक्षक लल्लन सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 के0जी0 सिंह, डीपीआरओ श्री एम0पी0 द्विवेदी, खण्ड विकास अधिकारी घोरावल श्री करूणाकर अदीब, श्याम बिहारी यादव, ग्राम प्रधान देव कुमारी, प्रधान प्रतिनिधि सर्वेश पाठक आदि मौजूद रहें। इस मौके पर भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक, मुड़िलाडीह गांव के निगरानी समिति के पदाधिकारीगण व गणमान्य नागरिकगण मौजूद रहे।