Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वैष्णोदेवी धाम पर हुई सिद्धिदात्री की आराधना

वैष्णोदेवी धाम पर हुई सिद्धिदात्री की आराधना

2017.04.05. 6 ssp skc3कैला देवी मंदिर पर रही भक्तों की भीड़
नवमी पर देवी पंडालों में रही भक्तों की धूम
दंडौती और अन्नकूट प्रसादी का वितरण हुआ
भक्तों ने माता के मंदिर में दी दस्तक, मांगी मनौती
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। उसायनी स्थित वैष्णो देवी धाम पर बुधवार को नवमं माता सिद्धिदात्री की आराधना की गई। इस दौरान मंदिर प्रांगण में माता के भक्तों की भारी भीड जमा रही। वहीं नगर के राजराजेश्वरी कैला देवी मंदिर पर पूजा-अर्चना करने वालों की भीड़ रही।
फिरोजाबाद-टूण्डला हाइवे स्थित माता वैष्णोदेवी धाम पर नवमं माता सिद्विदात्री की आराधना के लिए सुबह से ही माता के भक्तों का जमाबड़ा देखने को मिला। बेहद सुरम्य और विशाल प्रांगण में स्थित माता मंदिर पर भव्य प्रकाश व्यवस्था ने मंदिर की प्रतिष्ठा में चार चांद लगा दिए। वहीं विभिन्न धार्मिक आयोजनों की श्रंखला देख वहां मौजूद श्रद्वालु भाव-विभोर हो उठे। वहीं इस दौरान माता के सैंकडों भक्तों ने माता की सेवा में नारियल चढा कर मन्नत पूरी होने के लिए धागा बांधा। बताते चलें कि जम्बू स्थित माता वैष्णोधाम से लाई गई दिव्य ज्योति का प्रकाश पुंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में माता के भक्तों का जीवन सार्थक बनाने का कार्य कर रही है।
राज राजेश्वरी कैला देवी मंदिर पर रहा भक्तों का जमाबडा
नवरात्रि के अंतिम दिन मां कैला देवी के दर्षन को मंदिर पर सुबह तडके से लेकर देर रात तक भक्तों की भीड देखने को मिली। सैंकडों की संख्या में माता के भक्त स्त्री-पुरूष एवं युवाओं ने माता सिद्विदात्री आराधना की। नवमी के अवसर पर भक्तों माता मंदिर प्रांगण में कन्या-लांगूर को प्रसादी का भोग लगा कर मां की सेवा पूजन किया। वहीं देर रात तक दंडौती परिक्रमा का क्रम भी देखने को मिला।
रामनवमी पर हनुमान मंदिर हुआ प्रसाद वितरण
रामनवमी के अवसर पर बडे हनुमान मंदिर और अन्य मंदिरों में श्रद्वालुओं को बूंदी और अन्य पदार्थो से बनी प्रसाद सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान बडे हनुमान मंदिर में भव्य फूल बंगला एवं अन्य व्यवस्थाएं की गईं।