Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर को मुख्यमंत्री ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर को मुख्यमंत्री ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

2017.04.14. 3 ssp cm yogiलखनऊ, जन सामना ब्यूरो। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती के अवसर पर आज यहां हजरतगंज चैराहे पर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री योगी ने कहा कि भारतीय संविधान के शिल्पी, भारत माता के महान सपूत बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर को आज पूरा देश याद कर रहा है।
श्री योगी ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माण में डाॅ0 अम्बेडकर के योगदान के लिए सम्पूर्ण देश उनके प्रति कृतज्ञ है। उन्होंने देश में गरीबों, वंचितों, दलितों तथा समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समाज और राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ने और सामाजिक, राजनैतिक और आर्थिक विषमता को समाप्त करने के लिए बड़ी भूमिका निभायी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों, वंचितों, दलितों के उत्थान, देश की मुख्यधारा से उन्हें जोड़ने व सम्मान दिलाने के लिए कृत संकल्प है। देश के लिए बाबा साहब की सेवाओं को याद करते हुए उन्होंने कहा कि डाॅ0 अम्बेडकर के बताए रास्ते पर चलकर उत्तर प्रदेश को भी देश के अग्रणी राज्यों में शामिल किया जाएगा।