Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रामगढ क्षेत्र में बिजली चोरी करते पकडे़ 39 लोग

रामगढ क्षेत्र में बिजली चोरी करते पकडे़ 39 लोग

सुबह पांच बजे से चला चेकिंग अभियान, हड़कंप
प्राथमिकी दर्ज, चोरी की बिजली से चार्ज हो रहे थे ई-रिक्शा
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौडी़। आज जिले के बिजली विभाग ने सुहागनगरी के कोहिनूर और आकाशवाणी रोड पर ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चला कर तीन दर्जन से अधिक लोगों को एलटी लाइन से सीधे कटिया डाल कर बिजली चोरी करते पकड़ा। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के निर्देश पर चलाए गए अभियान की खासियत यह रही कि बिजली विभाग के अफसर चिहिंत क्षेत्र में सुबह पांच बजे ही दल-बल सहित पहुंच गए। बिजली अफसरों की माने तो यह अभियान फिलहाल बदस्तूर जारी रहेगा। रामगढ थाना क्षेत्र के आकाशबाणी और कोहिनूर रोड पर चलाए गए अभियान के दौरान बिजली विभाग सुबह से ही डोर टू डोर चेकिंग शुरू कर दी। जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने इस संबंध में विद्युत विभाग के अफसरों को कडे निर्देश जारी किए थे। अधिशासी अभियंता शहर द्वितीय आरपी वर्मा के नेतृत्व में पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने घर-घर जाकर उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेक किए। इस दौरान कुल 39 लोग एलटी लाइन में कट लगा कर बिजली चोरी करते पकडे गए। सभी के खिलाफ थाना रामगढ में विद्युत अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकरण हेतु तहरीर दी गई। अभियान के दौरान उपखंड अधिकारी सचिन गुप्ता, प्रमोद राजपूत, अहमद हुसैन, एके वर्मा और प्रशिक्षु देवेद्र कुमार सहित डिस कनेक्शन टीम के कर्मचारी मौजूद रहे।
चोरी की बिजली से चार्ज हो रहे थे ई-रिक्शा
बताते चलें कि चेकिंग अभियान के दौरान विद्युत विभाग के अफसरों ने अजमेरी गेट निवासी अबरार पुत्र सोराब को बिजली चोरी कर ई- रिक्शाओं को चार्ज करते हुए पकडा। खास बात यह रही कि आरोपी अबरार के यहां किसी प्रकार का कोई विधायी बिजली कनेक्शन नही था। विभागीय अफसरों ने मौके पर एक दर्जन ई- रिक्शा चार्ज होते पकडे।
आरएपी-डीआरपी योजना को लगा रहे बटा
विभागीय अफसरों की माने तो बिजली चोरी के मामले में पकडे गए अधिकांश आरोपियों ने आरएपी डीआरपी योजना के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में डाली जा रही विद्युत केबिलों को ध्वस्त कर सीधे कटिया डाल ली थी। इससे लाइन लाॅस तो हो ही रहा था। विभाग की संपदा को भी नुकसान हो रहा था।